Desi jugaad: इस शक्स ने देसी जुगाड़ लगाकर स्प्लेंडर बाइक को बना दिया ट्रेक्टर

Desi jugaad: सोशल मीडिया पर आजकल कई जुगाड़ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें से अधिकतर जुगाड़ खेती-किसानी से संबंधित हैं, इन वीडियो में किसानों को विभिन्न कार्यों को करने के लिए सरल और रचनात्मक तरीके खोजते हुए दिखाया गया है।

Desi jugaad: इस शक्स ने देसी जुगाड़ लगाकर स्प्लेंडर बाइक को बना दिया ट्रेक्टर, दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक जुगाड़ तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक किसान ने काफी कम खर्चे में कबाड़ की पुरानी स्प्लेंडर बाइक को जोड़कर एक छोटा ट्रैक्टर बनाया है, जो खेत में काम करता है आइये आपको इसके बारे में बताते हैं।

ये खबर भी पढ़िए – Optical Illusion: फ्री फ़ोकट में दिमाग को तेज करने के लिए 10 सेकंड के अंदर 2B में छुपा 28 अंक निकाले ढूंढ कर

Desi jugaad: देसी जुगाड़ से स्प्लेंडर बाइक को बना दिया ट्रेक्टर

देसी जुगाड़ से स्प्लेंडर बाइक को बना दिया ट्रेक्टर, किसान भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की इस ट्रैक्टर की मदद से खेती में बुआई और छिड़काव जैसे काम आसानी से हो रहे हैं, इसलिए किसान की बाईक का देसी जुगाड़ लोगों को बहुत ज्‍यादा पसंद आ रहा है इस समस्‍या से राहत पाने के लिए किसा से यह मिनी ट्रैक्‍टर बनाया है।

Desi jugaad: देसी ट्रैक्टर का जुगाड़ देख इंजीनियर भी हुए हैरान

देसी ट्रैक्टर का जुगाड़ देख इंजीनियर भी हुए हैरान, शख्स ने इस बाइक में पिछले टायर हटा दिए हैं और उसकी जगह खेत जोतने वाला हल लगाया दिया गया है और इसके साथ ही दो टायर जोड़कर बाइक को मिनी ट्रैक्टर का लुक दिया गया है। बाइक को ट्रैक्टर में बदलने के बाद ये किसान इससे अपने खेत में चला रहा है जिस तरह ट्रैक्टर में धूप से बचने के लिए उसके उपर एक छतरी लगी होती है, ठीक वैसा ही बनाने के लिए किसान ने इस मिनी ट्रैक्टर पर एक शेड लगाया है।

ये खबर भी पढ़िए – DSLR को धोबी पछाड़ देगा 6900mAh की बैटरी और 144MP कैमरा वाला Nokia का जलवेदार स्मार्टफोन

Desi jugaad: इस शक्स ने देसी जुगाड़ लगाकर स्प्लेंडर बाइक को बना दिया ट्रेक्टर

देसी टैक्‍टर तीन पहिया होने के कारण कम जगह में मुड़ सकता है। इस जुगाड़ की मदद से एक लीटर पेट्रोल में एक एकड़ जमीन तक फसलों का कल्टीवेशन, छिड़काव और बुवाई की जा सकती है। इसलिए किसान के लिए यह बेहद फायदेमंद साबित हो रहा है।भाइयो हम आपको जानकारी के मुताबिक बता दे की ये देसी टैक्‍टर