Congress News – जिला कांग्रेस को मिलेगा नया प्रदेश प्रभारी

विधानसभा चुनाव को लेकर दीवान ने पद छोडऩे की पेशकश की

Congress News – बैतूल – लंबे समय से प्रदेश कांग्रेस की ओर से होशंगाबाद की पूर्व विधायक एवं जुझारू कांग्रेस नेत्री श्रीमती सविता दीवान बैतूल जिले का प्रभार संभाल रही है। इस दौरान कई जिलाध्यक्ष भी बदले लेकिन श्रीमती दीवान का प्रभार बरकरार रहा। लेकिन खबरवाणी को मिली जानकारी के अनुसार अब प्रदेश कांग्रेस जिले में नया प्रभारी नियुक्त कर सकती है। क्योंकि वर्तमान प्रभारी के पद छोडऩे की पेशकश की जानकारी आ रही है।

अपने क्षेत्र में देना चाहती है पूरा समय | Congress News

प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की बैतूल जिला प्रभारी सविता दीवान के पद छोडऩे के लिए पेशकश की जानकारी मिली है। यह भी जानकारी मिली है कि उन्हें होशंगाबाद जिले की सोहागपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार बना सकती है।

इसलिए वह पूरा समय अपने क्षेत्र में देना चाहती है। क्योंकि सोहागपुर विधानसभा सीट से पिछले तीन चुनाव से कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव हार रहा है। इसलिए इस बार कांग्रेस भी इस प्रयास में है कि इस सीट से दमदार उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारे।

इन्हे मिल सकती है जिम्मेदारी | Congress News

श्रीमती सविता दीवान के बैतूल जिले के प्रभारी का पद छोडऩे की स्थिति में प्रदेश कांग्रेस बैतूल जिले के लिए प्रभारी के रूप में होशंगाबाद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल फौजदार, छिंदवाड़ा जिले के वरिष्ठ नेता गंगा प्रसाद तिवारी या पूर्व मंत्री तथा बैतूल जिले के प्रभारी मंत्री रहे फायर ब्रांड नेता दीपक सक्सेना में से किसी एक को यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

वैसे कपिल फौजदार प्रदेश कांग्रेस में कोई पद पर नहीं है लेकिन प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने वरिष्ठ नेताओं को भी सीधे जिले का प्रभार देने की नई परिपार्टी शुरू की है और यह सोचकर कि जिन वरिष्ठ नेताओं को किसी कारण में प्रदेश कांग्रेस में समयोजित नहीं किया जाता है उनका उपयोग पार्टी संगठन इस तरह से किया जाए।

प्रभार मुक्त के लिए किया आग्रह | Congress News

कांग्रेस संगठन में बैतूल में मची उथल-पुथल के बीच यह बात आई कि कांग्रेस की बैतूल प्रभारी सविता दीवान अपने प्रभार से मुक्त होना चाहती हैं इसको लेकर जब सांध्य दैनिक खबरवाणी ने पूर्व विधायक और कांग्रेस की बैतूल प्रभारी सविता दीवान से चर्चा की तो उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से निवेदन किया है कि विधानसभा चुनाव को लेकर मुझे अपने क्षेत्र में ध्यान देना है इसलिए मुझे बैतूल जिले के प्रभार से मुक्त किया जाए। अगर अध्यक्ष जी चाहे तो प्रभार मुक्त कर सकते हैं।

Leave a Comment