CM Shivraj – सारनी में रात्रि विश्राम करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान!   

660 मेगावाट की इकाई से रोशन हो जाएगा सारनी, 24 को मुख्यमंत्री करेंगे भूमिपूजन, आमसभा और रोड शो भी होगा

CM Shivrajबैतूल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 24 अगस्त को सारनी आने के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। हालांकि अभी उनका सरकारी कार्यक्रम नहीं आया है।

कार्यक्रम को लेकर आमला-सारनी विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने बताया कि लगभग 2 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैलीकाप्टर से सारनी आएंगे। हेलीपेड डब्ल्यूसीएल स्टेडियम में बनाया गया है। यहां से शोभापुर पहुंचेंगे। इसके बाद रोड शो शुरू होगा जो बगडोना हवाई पट्टी तक चलेगा। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर भूमिपूजन और लोकार्पण के कार्यक्रम होंगे जिसमें सबसे महत्वपूर्ण 660 मेगावाट की इकाई का भूमिपूजन किया जाएगा।

यह इकाई 5500 करोड़ रुपए से बनने जा रही है। आमसभा के पश्चात मोरडोंगरी में चौपाल का आयोजन किया जाएगा। यहीं पर मुख्यमंत्री श्री चौहान किसी ग्रामीण के घर भोजन करेंगे। आफिसर क्लब में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे।

डॉ. पंडाग्रे ने यह भी बताया कि श्री चौहान रात्रि विश्राम अपर रेस्टहाऊस करेंगे और 25 अगस्त की सुबह यहां से रवाना होंगे।

गौरतलब है कि सतपुड़ा पॉवर प्लांट की कई इकाई बंद होने से सारनी उजडऩे की कगार पर आ गया था। स्थानीय लोगों की लगातार मांग को लेकर विधायक डॉ. पंडाग्रे ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से नई इकाई खोलने को लेकर मांग की थी जिसके बाद सारनी में नई स्थापित होने का रास्ता साफ हो गया है।

दूसरी तरफ खदान शुरू करने की भी मांग थी। डॉ. पंडाग्रे ने बताया कि जल्द ही खदान भी शुरू होगी और इसके लिए केंद्रीय मंत्री पाथाखेड़ा आएंगे। इकाई और खदान शुरू होने के बाद इस क्षेत्र के लगभग 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

Leave a Comment