Citroen C3 Aircross – Maruti Ertiga को टक्कर देगी France की कार 

फीचर्स और माइलेज होंगे टॉप क्लास 

Citroen C3 Aircrossभारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में कॉम्पैक्ट SUV का मार्केट बढ़ने से हैचबैक कारों का क्रेज कम हो गया है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में बाजार में तेजी से उछाल मारा है। लेकिन फिर भी कुछ सेगमेंट अब भी मार्केट में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। 

कॉम्पैक्ट SUV के अलावा MPV कारों की सेल्स भी काफी अच्छी हैं जो की 7 सीटर होती है। इस सेगमेंट में अर्टिगा, इनोवा और कैरेंस जैसी कारों की अच्छी डिमांड है। मगर कॉम्पिटिशन बढ़ाने के लिए कई विदेशी कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी कार मार्केट में लांच कर रहीं है। 

Citroen C3 Aircross

हम बात कर रहे हैं हाल ही में भारत में लॉन्च हुई फ्रेंच कार निर्माता कंपनी की सिट्रोन (Citroen) की सिट्रोन सी3 एयरक्रॉस की। जिसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होकर 12.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. भारत में इसकी सीधी टक्कर मारुति अर्टिगा और टोयोटा रूमियन से है. इसके अलावा यह कार किआ कैरेंस को भी टक्कर देती है. तो चलिए जानते हैं इसे क्यों मारुति अर्टिगा के लिए खतरा बताया जा रहा है। 

हाल ही में भारत में लॉन्च हुई फ्रेंच कार निर्माता कंपनी की सिट्रोन (Citroen) की सिट्रोन सी3 एयरक्रॉस

दमदार इंजन | Citroen C3 Aircross 

Citroen C3 Aircross को 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है जो 110 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और 190 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कंपनी इस कार में 18.5kmpl का माइलेज क्लेम करती है। 

कम्फर्ट के साथ साथ फीचर्स भी | Citroen C3 Aircross 

Citroen ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले से लैस किया है. इसमें स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और मैनुअल एसी भी मिलता है. इसमें आगे की तरफ डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-होल्ड असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) मिलता है। 

Source – Internet