spot_img
HomeदेशCement Ke Bhav : इतने कम हुए सीमेंट भाव, अडानी भी आएँगे...

Cement Ke Bhav : इतने कम हुए सीमेंट भाव, अडानी भी आएँगे सीमेंट के व्यापार में

सबका सपना होता है की उनका एक घर हो और सब घर बनाने के लिए काफी सपने सजा लेते हैं, ऐसे में घर बनाने के लिए कुछ शुरुआती सामान की जरूरत पड़ती है जिसमे से एक है सीमेंट और इमरान दिनों सीमेंट के रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। और वहीं दूसरी ओर गौतम अडानी ने भी सीमेंट के व्यापार में आने का मन बना लिया है।

सीमेंट के भाव में कमी आई है. मई में जहां सीमेंट 400 रुपये प्रति बैग पहुंच गया था, वह अब 385 से 390 रुपये प्रति बैग मिल रहा है. स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा कि अडानी-होल्सिम डील के बाद, सीमेंट क्षेत्र में अनिश्चितताएं देखी जा रही है. डील से प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और आने वाले दिनों में कीमतों में और गिरावट होगी

अब वह इसे सीमेंट बिजनेस के साथ और विस्तार दे रहे हैं, जहां उनका मुक़ाबला आदित्य बिड़ला ग्रुप से होने जा रहा है। अडानी ने 10.5 अरब डॉलर में स्विट्जरलैंड की कंपनी होलसिम के भारतीय बिजनेस को खरीदने का समझौता किया है। होलसिम के पास भारत में एसीसी और अंबुजा सीमेंट जैसी कंपनियां हैं। इस कारोबार में होलसिम देश की दूसरी बड़ी कंपनी है। इसमें अव्वल नंबर पर कुमार मंगलम बिड़ला की कंपनी अल्ट्राटेक है, जिनके पिता आदित्य के नाम पर उनके ग्रुप का नाम आदित्य बिड़ला ग्रुप है।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular