BJP 2nd List – बीजेपी की सूची में बैतूल के प्रत्याशी भी हो सकते हैं घोषित

बैतूल-घोड़ाडोंगरी विस सीट के नाम हो सकते हैं तय

BJP 2nd Listभोपाल भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट कल जारी कर सकती है। सूची को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा दिल्ली रवाना हुए हैं। दिल्ली में सूची को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मंथन चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि कल सूची जारी हो सकती है। जिसमें बैतूल और घोड़ाडोंगरी विधानसभा के प्रत्याशियों की भी घोषणा हो सकती है।

बैतूल के दो प्रत्याशी हो सकते हैं घोषित | BJP 2nd List

भाजपा द्वारा पहली सूची जारी करने के बाद से ही दूसरी सूची का राजनैतिक गलियारों में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। कल बीजेपी द्वारा सूची जारी करने की जैसे ही लोगों को खबर मिली लोगों में उत्सुकता बढ़ गई थी कि भाजपा द्वारा जारी की जाने वाले प्रत्याशियों के नामों में बैतूल और घोड़ाडोंगरी के भी शामिल हो सकते हैं।

लेकिन खबर है कि बीजेपी अब कल 13 सितम्बर को दूसरी सूची जारी कर सकती है। गौरतलब है कि बैतूल से जहां पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल का नाम लगभग तय माना जा रहा है। वहीं घोड़ाडोंगरी से पूर्व विधायक मंगल सिंह की संभावनाएं प्रबल दिख रही हैंं।

बैठक में हुआ सूची को लेकर मंथन | BJP 2nd List

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट 13 सितंबर को आ सकती है। सोमवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बड़ी बैठक हुई। इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर विचार मंथन हुआ। बीजेपी 13 सितंबर को प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर सकती है। इस लिस्ट में बीजेपी हारी हुई 64 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जा सकते हैं।

24 दिन पहले घोषित हुए थे 39 उम्मीदवार | BJP 2nd List

बीजेपी ने पहली बार विधानसभा चुनाव के तीन महीने पहले उम्मीदवार घोषित किए हैं। बीजेपी ने 17 अगस्त को हारी हुई 39 सीटों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इनमें सभी हारी हुई सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए थे। हालांकि, इनमें कई सीटों पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों का भारी विरोध हो रहा है।

Source-Internet

Leave a Comment