HometrendingBike Ka Jugaad - कुछ नहीं मिला तो हेडलाइट में मोमबत्ती फिट...

Bike Ka Jugaad – कुछ नहीं मिला तो हेडलाइट में मोमबत्ती फिट कर के जला दी 

जुगाड़ देख आप भी पकड़ लेंगे अपना सर 

Bike Ka Jugaadसोशल मीडिया पर, रोज़ाना कई ‘जुगाड़’ संबंधित वीडियो वायरल हो जाते हैं। कभी-कभी कोई व्यक्ति देसी जुगाड़ का उपयोग करके कुएं या हैंडपंप से पानी निकालता है, तो कभी कोई व्यक्ति बाइक को जेसीबी में बदल देता है। आज हम आपको एक ऐसे ही जुगाड़ का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से पसंद किया जा रहा है। इसे देखकर आपको हंसी आ सकती है, लेकिन फिर भी हम कहेंगे कि यह एक अद्वितीय जुगाड़ है।

हेड लाइट की जगह फिट कर दी मोम बत्ती | Bike Ka Jugaad 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति दोपहिया गाड़ी में हेडलाइट नहीं लगाई हुई है। उसने इस समस्या का समाधान करने के लिए लाइट वाली जगह पर एक मोमबत्ती रख दी है। उसने गाड़ी के आगे एक शीशा लगाकर उसे लटका दिया है, ताकि अंदर से हवा न जा सके। गाड़ी को स्टार्ट करने से पहले, वह व्यक्ति शीशा उठाकर मोमबत्ती को जलाता है। इस तरह का जुगाड़ न केवल गाड़ी की बल्कि उस व्यक्ति के दिमाग की भी बत्ती जला देगा।

मोमबत्ती जलने पर, वह व्यक्ति शीशे को नीचे गिरा देता है। इस तरह के वायुगति के कारण, मोमबत्ती को बुझने में देरी होती है और उसे जलाने के लिए आवश्यक हवा का संपर्क भी बना रहता है। उसके बाद, वह व्यक्ति गाड़ी को किक मारकर स्टार्ट करता है और सामान लादकर यात्रा पर निकल जाता है। हालांकि, गाड़ी पर नंबर प्लेट नहीं है। इसलिए, इस वीडियो का स्थान का पता लगाना मुश्किल होता है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो 

यूजर @foodfly96 ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अपलोड किया है, और लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। अब तक इस वीडियो को लगभग 1 करोड़ 50 लाख बार देखा गया है। इसके अलावा, 7 लाख 62 हजार से अधिक लोगों ने इसे शेयर किया है, जबकि 13 सौ से अधिक कमेंट्स आए हैं। लाइक भी लाखों में हैं।

लोगों ने दी प्रतिक्रिया | Bike Ka Jugaad 

एक यूजर ने अपने कमेंट में उल्लेख किया है कि इस तकनीक को भारत से बाहर नहीं जाना चाहिए। वहीं, दूसरे ने टिप्पणी की है कि इस व्यक्ति ने अपनी बाइक की खोज कर ली थी जबकि उसे चक्के की खोज नहीं की गई थी। एक और यूजर ने उसे ज्यादा मिस्ड कॉलों की तरह बताया है, जो कि 999 से ज्यादा हैं, और यह कहा कि यह तकनीक भाई को नासा से भी मिल रही है।

Source – Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular