Betul News : रेत माफियाओं पर प्रशासन का शिकंजा

बैतूलबाजार पुलिस ने पकड़े 4 डम्पर, भैंसदेही में 4 ट्रैक्टर

Betul News – रेत माफियाओं के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा कसता ही जा रहा है। कमिश्नर पवन शर्मा ने कल बैठक में अवैध रेत उत्खनन पर शत प्रतिशत प्रतिबंध लगाने को लेकर भोपाल और नर्मदापुरम् संभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए थे। इस निर्देश का असर कल रात से ही देखने को मिल गया। बताया जा रहा है कि कल देर रात कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी निश्चल झारिया अधिकारियों के साथ शाहपुर, भौंरा और चोपना क्षेत्र में भ्रमण के लिए निकले थे।

हालांकि क्या कार्रवाई हुई इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन जानकार बताते हैं कि जिला प्रशासन के सख्त रवैये को लेकर और अधिकारियों के क्षेत्र में पहुंचने की सूचना पर हड़कम्प मच गया। कई स्थानों पर डम्पर चालकों ने रेत खाली कर डम्पर लेकर चले गए। हालांकि बैतूल बाजार पुलिस ने कल रात 4 रेत से भरे डम्पर पकड़े हैं जिसकी जांच की जा रही है। वहीं भैंसदेही वन विभाग के द्वारा अवैध रेत परिवहन करते हुए 4 ट्रैक्टर ट्राली जब्त किए गए हैं।

चिकलपाटी में मिला रेत का भंडारण | Betul News

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी निश्चल झारिया अधिकारियों के साथ रात में लगभग 12 बजे चोपना क्षेत्र के आमडोह और चिकलपाटी क्षेत्र में पहुंचे थे। जहां चिकलपाटी में रेत का भंडारण मिला है। इस भंडारण को लेकर आज सुुबह खनिज विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची है। अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह रेत का भंडारण वैध है या अवैध है और किसका है यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

रेत से भरे 4 डम्पर पकड़े

बैतूलबाजार टीआई बबीता धुर्वे ने सांध्य दैनिक खबरवाणी को बताया कि पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया के निर्देश पर पुलिस की टीम ने अवैध रेत परिवहन को लेकर सख्ती से कार्रवाई की जिसके चलते मिलानपुर टोल प्लाजा के पास एक रेत से भरा डम्पर पकड़ाया। इसके बाद बडोरा पर रेत से भरा डम्पर मिला और कोलगांव पेट्रोल पम्प के पास दो रेत से भरे डम्पर पकड़ाए। उन्होंने बताया कि चारों डम्पर को पुलिस ने जब्त कर लिया है और इसकी सूचना खनिज विभाग को दे दी गई है। आगे की कार्रवाई खनिज विभाग के द्वारा की जाएगी।

अवैध रेत परिवहन करते 4 ट्रैक्टर पकड़ाए | Betul News

रेत माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के दौरान भैंसदेही वन परिक्षेत्र के अंतर्गत अवैध रेत परिवहन करते 4 ट्रैक्टर ट्राली पकड़ाए गए हैं। बताया जा रहा है कि रातामाटी बीट में गश्ती के दौरान रेत उत्खनन कर रेत परिवहन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली दिखाई दिए जिसको लेकर वन विभाग की टीम ने उन्हें रोका, लेकिन वनकर्मियों को देखकर ट्रैक्टर चालक तेज गति से ट्रैक्टर लेकर भाग निकले। लेकिन आगे जाकर इन ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ लिया गया। चारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।