Betul News | व्यस्ततम चौराहे पर हो रही गैस रिफिलिंग

सारनी हादसे से भी प्रशासन ने नहीं लिया सबक

Betul Newsबैतूल शहर में कानून नाम की कोई चीज दिखाई नहीं दे रही है सब कुछ भगवान भरोसे चल रहा है। इसका नमूना देखना है तो शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे लल्ली चौक पर देखने को मिलेगा जहां खुलेआम गैस रिफिलिंग का कार्य किया जा रहा है। वो भी अतिक्रमण कर लगाई गई गुमठी में। एक तरफ शिवमंदिर है और दूसरे तरफ मस्जिद है। जहां पर धर्मावलंबियों की भीड़ रहती है। ऐसे में खुलेआम गैस रिफिलिंग होना कितना खतरनाक हो सकता है इसका उदाहरण सारनी में देखने को मिल चुका है। इसके बाद भी ऐसे अवैध गैस रिफिलिंग के कार्यों पर रोक नहीं लग रही है। हालांकि ट्रस्ट के द्वारा अधिकारियों को शिकायत की गई है।

यह की शिकायत | Betul News

श्रीराम मंदिर, शिव मंदिर, पार्वतीबाई राधाकृ ष्ण मंदिर एवं छोटा श्रीराम मंदिर एकीकृत ट्रस्ट बैतूल के अध्यक्ष प्रमोद कुमार अग्रवाल ने एसडीएम बैतूल, पुलिस अधीक्षक बैतूल एवं सीएमओ नगर पालिका बैतूल को शिकायत की है कि लल्ली चौक के सामने शिव मंदिर कपाउंड से लगकर एक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर गुमठी लगा ली है। इसमें वो अन्य कार्यों के अलावा अवैध रूप से गैस सिलेंडर की रिफिलिंग कर बेच रहा है। यह सब अवैध कार्य खुलेआम चौराहे पर किया जा रहा है। इस पर तत्काल रोक लगाई जाना चाहिए और अतिक्रमण हटाया जाना चाहिए जिससे आने वाले समय में होने वाली दुर्घटनाओं को टाला जा सके।

सारनी काण्ड का दिया हवाला

एकीकृत ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल के द्वारा दिए गए शिकायती आवेदन के साथ गुमठी की फोटो भी संलग्र की गई है। इस पत्र में हाल में ही सारनी में हुई घटना का उल्लेख भी किया गया है। सारनी में अवैध रूप से कार में गैस रिफिलिंग की जा रही थी और अचानक ही आग लग गई थी। कार में आग लगते ही आसपास की दुकानों में भी आग लग गई थी। इस घटना को लेकर सारनी क्षेत्र में प्रशासन ने कार्यवाही भी की थी और कई दुकानें की चैकिंग भी की गई थी जहां इस तरह से गैस रिफलिंग और अवैध रूप से गैस सिलेंडर बेचने जाने का कार्य होता था।

सबसे व्यस्ततम है यह चौराहा | Betul News

बैतूल शहर का सबसे व्यस्ततम चौराहा लल्ली चौक है। यहां पर सामाजिक कार्यों के साथ ही धार्मिक आयोजन भी होते हैं। एक तरफ प्राचीन शिव मंदिर जहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करने आते हंैं तो वहीं दूसरी ओर मस्जिद है और यहां पर नमाज पढऩे के लिए मुस्लिम धर्मावलंबी आते हैं। जहां सोमवार को शिव भक्तों की भीड़ रहती है तो वहीं सातों दिन और विशेषकर शुक्रवार को नमाजियों की खासी भीड़ रहती है। इस धार्मिक सौहृार्य वाले क्षेत्र में इस तरह खुलेआम अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का कार्य कितना उचित है?

इनका कहना…

मेरे संज्ञान में यह मामला आया है। मैं टीम भेजकर जांच करवा रहा हूं।

राजीव कहार, एसडीएम, बैतूल

यह मामला मेरी जानकारी में लाया गया है। जल्द ही गुमठी को हटवाया जाएगा।

ओमपाल सिंह भदौरिया, सीएमओ, नपा, बैतूल

2 thoughts on “Betul News | व्यस्ततम चौराहे पर हो रही गैस रिफिलिंग”

Comments are closed.