Betul Nagar Palika – राजस्व बकाया वसूली के लिए नपा ने कसी कमर

तीन टीम कर रही वसूली, काटे जा रहे नल कनेक्शन

Betul Nagar Palikaबैतूल पिछले कई दिनों से नगर पालिकाओं की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा जाने से नपा के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसी को लेकर जिले की नगर पालिका और नगर परिषद ने राजस्व वसूली पर पूरा जोर दिया जा रहा है। बैतूल नगर पालिका ने भी राजस्व बकाया वसूली के लिए तीन टीम का गठन कर उन्हें वसूली पर लगाया है। टीमों के द्वारा वसूली की जा रही है लेकिन जिन बकायादारों के द्वारा संपत्ति कर या जल कर जमा नहीं किया जा रहा है उनके नल कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

1 करोड़ रुपए के ऊपर है बकाया | Betul Nagar Palika

नगर पालिका बैतूल का 1 करोड़ 65 लाख 40 हजार रुपए संपत्ति कर बकाया है। इसके अलावा 72 हजार 65 हजार जल शुल्क बकाया है। सहायक राजस्व निरीक्षक मदन विनोदकर ने बताया कि बकाया राशि वसूली के लिए टीम शहर में घूम रही है। 31 मार्च के पहले बकायादारों से वसूली की जाना है। इसके लिए सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने तीन टीमों का गठन किया है। टीम में सहायक राजस्व निरीक्षक मदन विनोदकर, दूसरी टीम में अखिलनीलकण्ठ राय राजस्व उपनिरीक्षक, तीसरी टीम में सियाराम मालवीय सहायक राजस्व निरीक्षक नियुक्त किए गए हैं। तीनों टीमों को बकाया राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया गया है।

काटे जा रहे नल कनेक्शन | Betul Nagar Palika

जिन बकायादारों का लंबे समय से संपत्ति कर या जल शुल्क बकाया है। ऐसे बकायादारों के घर वसूली टीम जा रही है और उनसे टैक्स वसूली का आग्रह कर रही है। अगर मौके पर टैक्स जमा नहीं कर रहे बकायादारों के नल कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं। श्री विनोदकर ने बताया कि आज उनकी टीम ने चार नल कनेक्शन काटे हैं। इसके अलावा दूसरी टीम भी वसूली को लेकर नल कनेक्शन काट रही हैं। श्री विनोदकर ने बकायादारों से अपील की है कि समय रहते टैक्स जमा कर दें। अन्यथा उन्हें नल कनेक्शन कटने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।