बेहतरीन रेंज और धाकड़ फीचर्स के लिए जानी जाती हैं ये इलेक्ट्रिक कारें, मिलेंगी 400 से अधिक रेंज,

Best Range Electric Car – बेहतरीन रेंज और धाकड़ फीचर्स के लिए जानी जाती हैं ये इलेक्ट्रिक कारें, इस समय भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। अगर आप भी बेहतरीन रेंज में आने वाली इलेक्ट्रिक कार को खरीदने के बारे में प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जो सिंगल चार्ज पर बेहतरीन रेंज देने के लिए जानी जाती हैं।

यह भी पढ़े – अगर व्हाट्सप्प पर डॉक्यूमेंट शेयर करते, तो हो जाएं सावधान, UIDAI ने अलर्ट किया जारी,

Volvo XC40 Recharge

WLTP के अनुसार ये इलेक्ट्रिक मोटर्स 78 kWh बैटरी पैक से शक्ति प्राप्त करते हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 418 किमी तक की दावा की गई रेंज प्रदान करता है। Volvo XC40 Recharge महज 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। फास्ट चार्जर (150KW) का उपयोग करके इसकी बैटरी को लगभग 28 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़े – WhatsApp New Update – व्हाट्सप्प टूल्स से बदलेगा यूजर एक्सपीरियंस, आ रहे हैं 3 नए धाकड़ फीचर्स,

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी

Mercedes-Benz EQB की शुरुआती कीमत 74 लाख 50 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें 60.5 किलोवॉट की बैटरी लगी हुई है। जो सिंगल चार्ज पर 423 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है। Mercedes-Benz EQB का लुक, परफॉर्मेंस और डिजाइन बहुत ही कमाल का है। इस गाड़ी में कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़े – Viral Video – इस बच्ची ने घर के धोएं सारे फ़ोन, वीडियो देख लोगों को याद आई गोपी बहू,

Tata Nexon EV Max

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स सिंगल चार्ज पर 453 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसकी शुरुआती कीमत 16.49 लाख (एक्स-शोरूम) है।

Leave a Comment