6 लाख के अंदर ख़रीदे सबसे अधिक माइलेज देने वाली ये कार, देखे पूरी लिस्ट,

6 लाख के अंदर ख़रीदे सबसे अधिक माइलेज देने वाली ये कार, देखे पूरी लिस्ट,

Best Mileage Car – हर किसी का सपना होता है अपने लिए एक नई कार खरीदना, लेकिन कई बार लोग अपने बजट के चलते इस सपने को पूरा नहीं कर पाते हैं। भारतीय बाजार में हर कीमत में गाड़ियां मौजूद है। लोग अपने बजट अनुसार अपनी कार खरीदते हैं। क्या आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन आपका बजट 6 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए इतनी कीमत में आने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

ये भी पढ़े – Desi Jugaad – बच्चे ने फल बेचने के लिए लगाया देशी दिमाग, लोगो की लग गई लाइन,

Maruti Suzuki Alto K10

भारतीय बाजार में ऑल्टो के 10 आज से ही नहीं लोगों के दिलो पर कई समय से राज करते आ रही है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑफर करती है। इस कार की कीमत के कारण ही लोग इसे अधिक पसंद करते हैं। इस कार की माइलेज लगभग पेट्रोल में 24.39 किलोमीटर और सीएनजी में 33.85 किलोमीटर प्रति किलो है।

Maruti s-presso

हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर सबसे अधिक माइलेज देने वाली कार एस्प्रेसो है। इस कार की शुरुआती कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी इस कार में भी पेट्रोल और सीएनजी का ऑप्शन देती है। पेट्रोल में ये कार 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। वहीं सीएनजी में ये 32 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देती है।

Renault Kwid

भारतीय बाजार में मौजूद रेनो क्विड भी कम कीमत में दमदार माइलेज देने के लिए जानी जाती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 4.70 लाख रुपये है। इस कार को पेट्रोल इंजन के साथ भी सेल किया जाता है। भारतीय बाजार में ये सबसे किफायती कार में से एक है। इस कार लुक भी ठी है। ये 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है ऐसा कंपनी का मानना है।

ये भी पढ़े – Cobra Aur Lizard Ka Video – किंग कोबरा ने किया बड़ी छिपकली का शिकार, वीडियो देख काँप जायगी रूह,  

Maruti Celerio

ये कार दमदार माइलेज देने के लिए ही जानी जाती है। स्टाइल और स्पेस के मामले में भी ये काफी शानदार है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन मिलता है। पेट्रोल में इस कार का माइलेज 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं सीएनजी में इसका माइलेज 35 किलोमीटर है।

Hyundai i10

हुंडई की ये मार्केट में सबसे किफायती हैचबैक कार में से एक है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में ये 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं सीएनजी में ये 28 किलोमीटर का माइलेज देती है।