spot_img
Homeमध्यप्रदेशMLA : मध्य प्रदेश में सपा-बसपा को बीजेपी का झटका, भाजपा में...

MLA : मध्य प्रदेश में सपा-बसपा को बीजेपी का झटका, भाजपा में शामिल हुए 3 विधायक

मध्य प्रदेश :में अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव से पहले मौसम चुनावी माहौल में बदल रहा है. ऐसे में मंगलवार को 3 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. सपा विधायक राजेश कुमार शुक्ला, बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाहा और निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा भाजपा में शामिल हुए।


बिजावर से सपा विधायक राजेश शुक्ला और छतरपुर से संजीव कुशवाहा, भिंड से बसपा विधायक, प्रधानमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में अपनी पार्टी छोड़कर भगवा पार्टी में शामिल हो गए। संजीव कुशवाहा की राजनीतिक पृष्ठभूमि भी बीजेपी से ही है. उनके पिता, रामलखन सिंह, पांच बार संसद सदस्य थे।

इस समय ये दोनों विधायक बाहर से बीजेपी का समर्थन कर रहे थे. खास बात यह है कि इन तीनों विधायकों पर शरण का नियम लागू नहीं होगा। क्योंकि समाजवादी पार्टी के केवल एक विधायक राजेश शुक्ला के भाजपा में शामिल होने के कारण पार्टी का 100% एकीकरण भाजपा में हो गया।

वहीं, बसपा के दो विधायक रामबाई और संजीव कुशवाहा हैं। इस तरह बीजेपी में 50 फीसदी मर्जर होने पर भी अलगाव विरोधी कानून लागू नहीं होगा. बता दें कि नगर परिषद के चुनाव जुलाई में व्यक्तिगत रूप से होंगे। और इन विधायकों की भागीदारी कांग्रेस को कड़ी टक्कर देगी और भाजपा को भारी समर्थन देगी। 230 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में वर्तमान में भाजपा के 127 सदस्य हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular