Bakri viral Video: ये बकरिया पेड़ के ऊपर चढ़ के चरति है चारा, वीडियो में साफ साफ आ रहा है नज़र।

Bakri viral Video: ये बकरिया पेड़ के ऊपर चढ़ के चरति है चारा, इस घटना पर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है. हर कोई यह सोचकर हैरान है कि ऐसा हुआ कैसे. कैसे ये बकरियां एक साथ पेड़ पर चढ़ गईं और कैसे यह इतनी देर तक तने पर टिकी रहीं.

क्या आपने कभी बकरियों का पेड़ देखा है? अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपसे ये कैसा अजीबोगरीब सवाल कर रहे हैं. बकरियों का भी भला कोई पेड़ होता है. बेशक नहीं होता, लेकिन सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे एक वीडियो ने सबको चौंका कर रख दिया है. दरअसल इस वीडियो में कुछ ऐसा देखने को मिला है, जिसपर आपको यकीन नहीं होगा. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई दंग रह गया है और यही सोच रहा है कि आखिर ये हुआ कैसे. 

इस देश में बकरियों का मल है बड़ा कीमती, इससे लाखों कमाते हैं लोग - Poop Of  These Moroccan Tree Goats Produces Expensive Argan Oil - Amar Ujala Hindi  News Live

ये बकरिया पेड़ के ऊपर चढ़ के चरति है चारा,

यह भी पढ़े : Mandi Bhav 24 November 2023 – जानिए आज के ताज़ा अनाज, दालों, फलों सब्जियों के भाव के मंडी भाव,

दरअसल इस वीडियो में कुछ बकरियां पेड़ पर डेरा जमाए नजर आ रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक साथ कई बकरियां पेड़ के अलग-अलग तनों पर चढ़ गई हैं और वहीं पैर जमाए खड़ी हैं. पहली नजर में तो ऐसा लगा कि शायद यह कोई चित्र हो, लेकिन वीडियो को ध्यान से देखने पर मालूम चला कि बकरियां सचमुच में पेड़ पर चढ़ी हुई हैं. अगर एक बकरी चढ़ी होती है तो शायद यह अचंभित कर देने वाली बात नहीं होती, लेकिन एक साथ इतनी बकरियों का पेड़ पर चढ़ना काफी हैरान करने वाली घटना है.

लोगों को नहीं हो रहा यकीन

इस घटना पर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है. हर कोई यह सोचकर हैरान है कि ऐसा हुआ कैसे. कैसे ये बकरियां एक साथ पेड़ पर चढ़ गईं और कैसे यह इतनी देर तक तने पर टिकी रहीं. आप वीडियो में देख सकते हैं कि पेड़ के आसपास कई सारे लोग जमा हो गए हैं और वे इस नजारे को ध्यान से देख रहे हैं. कई लोगों ने तो इस बकरियों से भरे पेड़ के साथ फोटो सेशन भी करवाया. 

आखिर क्या है सच्चाई? 

दरअसल उत्तरी अफ्रीका के एक देश मोरक्को में बकरियां पेड़ पर चढ़ जाती हैं. यहां आने वाले टूरिस्ट अक्सर यह देखकर हैरान रह जाते हैं कि यह आखिर कैसे संभव है कि इतनी सारी बकरियां पेड़ पर चढ़ी हुई हैं. ऐसा कहा जाता है कि ये इलाका तेज ढालान वाला होता है. यहां बकरियां पहाड़ों पर आती-जाती रहती हैं. इसलिए पेड़ों पर चढ़ने की उनकी अच्छी खासी प्रैक्टिस हो जाती है. खाने की तलाश की वजह से वह पेड़ पर चढ़ती हैं.