Bajaj Platina का नए लुक मार्किट में एक बार फिर दिखायेगा अपने जलवे, दमदार माइलेज ने TVS Apache के उढ़ाये होश

Bajaj Platina का नए लुक मार्किट में एक बार फिर दिखायेगा अपने जलवे, दमदार माइलेज ने TVS Apache के उढ़ाये होश इतनी कीमत में भारतीय बाजार की बाइक सेगमेंट में 100cc वाले इंजन वाली बाइकों काफी पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में लगभग हर कंपनी की बाइक मौजूद है। जो अपने कम कीमत में खास माइलेज के लिए जाने जाती हैं। जिसमें से बजाज ऑटो की बजाज प्लैटिना बाइक खास है। आइये जानते है इस बाइक के बारे में

 यह भी पढ़े - Upcoming 6 Car : अगले महीने लोगो के दिलो पर राज करने आ रही है ये 6 कार, माइलेज भी होगा दमदार और कीमत...

भारतीय बाजार में Bajaj Platina का दबदबा

भारतीय बाजार की बाइक सेगमेंट में 100cc वाले इंजन वाली बाइकों काफी पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में लगभग हर कंपनी की बाइक मौजूद है। जो अपने कम कीमत में खास माइलेज के लिए जाने जाती हैं। जिसमें से बजाज ऑटो की बजाज प्लैटिना बाइक खास है। कंपनी की यह बाइक गांव से लेकर शहरों में काफी पसंद की जाती है। यही वजह है कि कंपनी समय-समय पर इसके नए अवतार को लांच करती रहती है। कंपनी ने हाल ही में नए अवतार बजाज प्लैटिना को लांच कर दिया है। जिसका लुक, डिजाइन और फीचर पल्सर जैसे दिख रहे हैं। ऐसे कई लोग हैं ऐसी गाड़ियों को खरीदने के लिए सोचते रहते हैं, जिससे यहां पर आप के लिए बाइक की डीटेल्स जानना जरुरी होता है।

Bajaj Platina अब आती है ABS सिस्टम के साथ

Bajaj Platina 110 Bike को अब नए अवतार में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ पेश आ गई है। जो पहले से ज्यादा दमदार हो गई है। वही लोगों में इस बाइक को लेकर मानना है कि ये बाइक एक 200 सीसी इंजन वाले बाइक के टक्कर देती है।

Bajaj Platina में मिलते है तगड़े फीचर्स

वही यह Bajaj Platina 200 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है। ये बाइक Disc फ्रंट ब्रेक और ड्रम रियर ब्रेक के साथ लेस हैं। बजाज की प्लेटिना 17 इंच के अलॉय फ्रंट और रियर व्हील्स पर चलती है। यानि गांवों के सड़कों पर इसे दौड़ाया जा सकता है। और आगे की डिज़ाइन में हैलोजन हेडलैंप और एलईडी डीआरएल मिलता हैं। वही Bajaj Platina 2023 में फ्यूल टैंक 11 लीटर की क्षमता का है। बाइक में क्लस्टर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टायर हैलोजन हेडलैंप यूनिट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 17 इंच के व्हील, लाइट हैलोजन हेडलैंप और एलईडी डीआरएल जैसे फीचर्स बाइक में चार चांद लगा देते हैं। इस बाइक का मुकाबला हौंडा CD 110 ड्रीम, टीवीएस स्टार सिटी जैसी बाइकों से है।

Bajaj Platina में दमदार इंजन और माइलेज रिकॉर्ड तोड़

यह भी पढ़े - मार्किट में एक बार फिर तेहेलका मचाने आ रही है New Yamaha RX100, लुक और फीचर्स ने दी सारी गाड़िओ को टक्कर,

वही कंपनी ने इसमें इंजन 115।45 cc एयर-कूल्ड इंजन दिया है जो 8.6 ps पावर और 5000 rpm पर 9.81 nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक में चार-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स मिलता है। और 90km प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती है कंपना का दावा है कि ये बाइक 90kmpl का माइलेज देती है।

Bajaj Platina की कीमत

बजाज प्लेटिना पहले की तरह अब भी बाइक सस्ती कीमत में आई है, कंपनी ने इसकी कीमत 72,224 रुपये रखी है।

Leave a Comment