Bagh Aur Bhalu Ka Video – भालू और बाघ का ये अंदाज जीत लेगा दिल

IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

Bagh Aur Bhalu Ka Videoसोशल मीडिया पर जंगल से जुड़े कई वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं जिसमे हमें अक्सर संघर्ष देखने मिलता है। लेकिन कई बार जंगल में भी कुछ ऐसा होता जाता है जिसे देखने के बाद हमें अपनी आँखों पर यकीन नहीं होता है। जैसा की इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है की कैसे जंगल में एक बाघ आगे जा रहा होता है वहीं उसके पीछे भालू आ जाता है। उसके बाद फ्रेम में कुछ ऐसा होता है की देखने वाले भी हैरान हो जाते हैं।

बाघ और भालू का निराला अंदाज | Bagh Aur Bhalu Ka Video

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है की कैसे एक भालू को बाघ की ओर चलते हुए नजर आ रहा है. सबसे खास बात यह है कि भालू के रास्ते से हटने या उस पर हमला करने के बजाय, बाघ जमीन पर झुक जाता है और हिलने से इनकार कर देता है, जबकि भालू आक्रामकता दिखाने के लिए अपने पिछले पैरों पर खड़ा रहता है. संभवतः मानव उपस्थिति को महसूस करने के बाद भालू किनारे की ओर चला जाता है, जबकि बाघ स्थिर रहता है।

IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो | Bagh Aur Bhalu Ka Video

वायरल हो हो रहे इस वीडियो को IFS अधिकारी Susanta Nanda ने शेयर किया है साथ ही कैप्शन देते हुए लिखा है की – जबकि सफारी में लोग चाहते थे- फाइट होन डे-यह एक मिलनसार बातचीत थी…बाघ एक दूसरे से संवाद करने के लिए अपनी पूंछ का उपयोग करते हैं। एक सीधी, धीरे-धीरे हिलती हुई पूँछ मित्रता का संकेत देती है। भालू भाषा समझ गया

Source – Internet

Leave a Comment