HomeAutomobileAutomobile News Update : Maruti Suzuki Fronx 'बलेनो'-आधारित क्रॉसओवर SUV ने ऑटो...

Automobile News Update : Maruti Suzuki Fronx ‘बलेनो’-आधारित क्रॉसओवर SUV ने ऑटो एक्सपो 2023 में भारत की शुरुआत की

Automobile News Update :

Maruti Suzuki Fronx ‘बलेनो’-आधारित क्रॉसओवर SUV ने ऑटो एक्सपो 2023 में भारत की शुरुआत की

बलेनो के आधार पर, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स एसयूवी को युवा कार खरीदारों के लिए भारत में अवधारणा, डिजाइन और विकसित किया गया है, और यह देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी।

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने ऑटो एक्सपो 2023 में FRONX का अनावरण किया है। NEXA प्रीमियम डीलरशिप के माध्यम से बेचे जाने के लिए, Fronx बलेनो हैचबैक पर आधारित है और एक क्रॉसओवर SUV है, जो देश में SUV के चलन को भुना रही है। . फ्रोंक्स को एक ताज़ा डिज़ाइन, उन्नत तकनीक और सुरक्षा सुविधाएँ मिलती हैं। SUV को युवा कार खरीदारों के लिए भारत में अवधारणा, डिज़ाइन और विकसित किया गया है, और यह देश में कॉम्पैक्ट SUV के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स: डिजाइन

फ्रोंक्स को एक कमांडिंग रोड उपस्थिति देने के लिए अपराइट फ्रंट और रियर फेसिया, रूफ रेल्स और एक विस्तृत बोनट के साथ एक वायुगतिकीय सिल्हूट मिलता है। इसमें बड़े व्हील आर्च, मस्कुलर फेंडर और साइड बॉडी क्लैडिंग जैसे SUV डिज़ाइन एलिमेंट्स हैं जो इसे बलेनो से अलग करते हैं। आगे की तरफ सिग्नेचर नेक्सवेव ग्रिल, क्रोम गार्निश और सिग्नेचर नेक्स्ट क्रिस्टल ब्लॉक डीआरएल इसे ‘क्राफ्टेड फ्यूचरिज्म’ डिजाइन लैंग्वेज देते हैं। पिछला भाग वाहन की चौड़ाई में चलने वाले विस्तृत स्वीपिंग एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप के साथ एक तराशे हुए ईमानदार प्रोफ़ाइल के साथ आता है।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स: इंटीरियर्स

Maruti Suzuki Fronx को ब्लैक और बोर्डो कॉन्ट्रास्टिंग कलर स्कीम में आधुनिक-युग के इंटीरियर मिलते हैं, डैशबोर्ड पर विशेष फोर्ज्ड मेटल जैसी मैट फिनिश और हाई ग्लॉस सिल्वर इंसर्ट्स हैं।

सुविधाओं के लिहाज से, इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ हेड अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जर, 22.86cm (9”) HD स्मार्ट प्ले प्रो+ वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इन्फोटेनमेंट सिस्टम को “ARKAMYS” द्वारा संचालित “सराउंड सेंस” मिलता है। फ्रोंक्स इन-बिल्ट नेक्स्ट-जेन टेलीमैटिक्स सिस्टम सुजुकी कनेक्ट के साथ आता है।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स: प्रदर्शन

FRONX को पावर देने वाले कई पावरट्रेन विकल्प हैं, पहली बार प्रगतिशील स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक या 1.2L K-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT इंजन की विशेषता वाला एक नया 1.0L K-सीरीज़ टर्बो बूस्टरजेट डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन जो आइडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक प्रदान करता है और 5-स्पीड मैनुअल और AGS के ट्रांसमिशन विकल्प। टर्बो बूस्टरजेट इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।

https://twitter.com/htTweets/status/1613426258846810117/photo/1

FRONX तकनीकी विनिर्देश:

लंबाई (मिमी) 3995
मैक्स टॉर्क K10C DiTC: 147.6Nm @ 2,000 – 4,500 rpm
ऊंचाई (अनलोडन) (मिमी) 1550 के12एन: 113एनएम@4,400 आरपीएम
चौड़ाई (मिमी) 1765
मैक्स पावर K10C DiTC: 73.6kW (100.06 पीएस) @ 5,500 आरपीएम
व्हीलबेस (मिमी) 2520 K12N: 66 kW (89.73 Ps) @ 6,000 rpm

RELATED ARTICLES

Most Popular