Hometechnologyचोरी होने के बाद किसी काम का नहीं रहेगा Apple का iPhone 

चोरी होने के बाद किसी काम का नहीं रहेगा Apple का iPhone 

कंपनी ने ऐड कर दिए शानदार फीचर्स 

Apple iPhone  ऐपल ने अपनी टेक्नोलॉजी में सतत परिवर्तन किया है। हाल ही में कंपनी ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिससे उन्हें ऑनलाइन चोरियों से बचाया जा सकता है। आप यह सोच रहे होंगे कि इसमें कौन-से बदलाव हुए हैं, लेकिन iOS के नए अपडेट में कंपनी नई फीचर्स को जोड़ने की तैयारी में है। iOS 17.3 बीटा में इन बदलावों को शामिल किया जा रहा है।

अन्य व्यक्ति के लिए  पासवर्ड देखना मुश्किल | Apple iPhone

जब आप इस सुरक्षा फीचर को सक्रिय करते हैं, तो किसी भी अन्य व्यक्ति के लिए Apple ID Password, Passcode या अन्य पासवर्ड देखना अत्यंत मुश्किल हो जाता है, खासकर जब आप अपने फोन के पास नहीं होते। इसके बाद, आपको अपने फेस या फिंगरप्रिंट जैसी बायोमेट्रिक जाँच से गुजरना होगा। इसके बाद ही iCloud Keychain देखा जा सकता है, डिवाइस को रिसेट करना संभव होता है, सेफारी में सेव पेमेंट्स या लोस्ट मोड को ऑफ किया जा सकता है।

यूजर डिवाइस सुरक्षित रखना कंपनी के लिए महत्त्वपूर्ण

एक ऐपल प्रवक्ता ने कहा, ‘इस समय, जब यूजर डिवाइस सुरक्षित रखना कंपनी के लिए महत्त्वपूर्ण मुद्दा है, हम इस पर निरंतर काम कर रहे हैं। चोरों को अब iPhone के डेटा बिना अनुमति के प्राप्त नहीं होगा। कुछ स्थितियों में, चोरों को पासकोड जानने के बाद ही डिवाइस चोरी करने की कोशिश करने का खतरा हो सकता है। नई सुरक्षा वितरण में ये सभी मामले ध्यान में रखे गए हैं।’

Apple ने  जोड़ा  फीचर | Apple iPhone 

बता दें, एक वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट में बताया गया था कि कैसे चोर iPhone चोरी करते हैं और iPhone Passcode का गलत इस्तेमाल भी किया जाता है। इसके बाद Apple ने इस फीचर को जोड़ा है। Apple Beta पर जाकर आप इस सॉफ्टवेयर को ट्राई कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले आपको साइन-इन करना होगा। हालांकि अभी यह फीचर ऐपल की तरफ से टेस्टिंग जोन में है। जब यह फीचर लॉन्च होगा, तो चोरों को इससे कोई फायदा नहीं होगा।

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular