HometrendingAction On Atikraman - चौथे दिन भी अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Action On Atikraman – चौथे दिन भी अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

बडोरा पर लगने वाले जाम से मिलेगी निजात

Action On Atikramanबैतूल सडक़ किनारे किए गए अतिक्रमण से शहर और शहर के आसपास की यातायात व्यवस्था चरमरा गई थी। नवागत कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने शहर को व्यवस्थित और यातायात को सुचारू करने के लिए पैदल भ्रमण कर शहर के अतिक्रमण की स्थिति देखी और उसके बाद इसे हटाने के लिए राजस्व और नगर पालिका को सख्त निर्देश दिए थे। श्री सूर्यवंशी के निर्देश के बाद बडोरा पर माचना नदी से कांतिशिवा पेट्रोलपंप तक सडक़ किनारे किए गए अतिक्रमण को चिन्हित किया गया और इसे हटाने की कार्यवाही शुरू की गई। आज चौथे दिन भी अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया।

80 फीट चौड़ी हो जाएगी रोड | Action On Atikraman

माचना नदी से कांतिशिवा पेट्रोलपंप तक की सडक़ सरकारी दस्तावेजों में 80 फीट चौड़ी थी। लेकिन सडक़ के दोनों तरफ 15-15 फीट अतिक्रमण होने के बाद ग्राहकों के वाहन सडक़ों पर खड़े होने कारण यह सडक़ संकरी हो जाती थी। जिसके कारण यहां पर प्रतिदिन जाम लगने लगा था। असल में कृषि उपज मंडी होने के कारण सीजन के मौके पर किसानों की फसल वाहनों से आती है जिसके कारण भी कई बार चार से पांच से किलोमीटर तक का जाम यहां लग जाता था। राजस्व, नगर पालिका, ग्राम पंचायत के संयुक्त टीम के द्वारा हटाए गए अतिक्रमण से अब सडक़ 80 फीट चौड़ी हो गई है।

होगा स्थायी निराकरण

अतिक्रमण की समस्या से प्रशासन को होने वाली परेशानी और लगने वाले जाम के स्थायी निराकरण की योजना बनाई गई है। पीडब्ल्यूडी के उपयंत्री अखलेश कवड़े ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के बाद सडक़ 80 फीट तक खाली हो गई है। दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि अगर अब उन्होंने दुकान के सामने अतिक्रमण किया तो चालानी कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही श्री कवड़े ने बताया कि हटाए गए अतिक्रमण की जगह पर खुदाई करके अर्थवर्क का कार्य हो गया है और यहां पर सडक़ बनाने के लिए प्रोपजल भेजा गया है। आने वाले समय में सडक़ बन जाएगी तो अतिक्रमण की समस्या का स्थायी निराकरण हो जाएगा।

चार दिनों से लगी है टीम | Action On Atikraman

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के निर्देश पर बैतूल एसडीएम अभिषेक चौरसिया के नेतृत्व में बडोरा पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इस अभियान में तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार ऋचा कौरव, राजस्व निरीक्षक उमेश गीद, पटवारी राजिक अली, प्रकाश महस्की, लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री अखलेश कवड़े, नगर पालिका के राजस्व निरीक्षक ब्रजगोपाल परते, उपनिरीक्षक अखिल नीलकंठ राय, पुलिसबल के साथ पूरी टीम अभियान में लगी हुई है। अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानदारों के द्वारा बनाई गई स्थायी सीढ़ी, टीन शेड और प्लेटफार्म को जेसीबी मशीन से हटाया गया। हालांकि कुछ दुकानदारों ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटा लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular