Betul News – नागपुर से जावेद खान को किया गिरफ्तार

By
On:
Follow Us

बूचडख़ाने मामले में तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी

Betul Newsबैतूल गंज थाना इलाके के रावनबाड़ी में चल रहे बूचडख़ाने के मामले में हिन्दू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस बूचडख़ाने मामले में आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्यवाही भी कर दी है। प्रशासन और पुलिस ने इन आरोपियों के अवैध कब्जे पर बने मकान भी तोड़ दिए है।

तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी | Betul News

रावनबाड़ी गांव के एक खेत में बूचडख़ाने में कटी हुई गाय मिलने के बाद विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल की शिकायत पर पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ धारा 329, 429 और गौवंश अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया था। इस मामले में एक आरोपी अमीन अली को मौके से गिरफ्तार किया था। वहीं शनिवार की ही रात दूसरे आरोपी मुर्सरफ खान को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने तीसरे आरोपी खेत मालिक जावेद खान को नागपुर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपी अयूब खान और अजीम खान अभी भी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।

बुलडोजर चलाकर जमींदोज किए मकान | Betul News

बूचडख़ाने मामले में आरोपियों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए रावनबाड़ी में आरोपियों के तीन मकानों पर बुलडोजर चलाया गया। तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि खेत में बने 1400 स्क्वेयर फीट का मकान जहां बूचडख़ाना चल रहा था उसे तोड़ दिया गया है। इसके अलावा गांव में एक 2500 और एक 1400 स्क्वेयर फीट के मकान भी तोड़े गए हैं। इन दोनों मकानों को लेकर श्री श्रीवास्तव का कहना है कि आरोपियों ने निजी जमीन पर अवैध कब्जा किया था जिसे मुक्त करने के लिए जमीन मालिकों ने उन्हें आवेदन भी दिए थे। इस कार्यवाही में एसडीओपी सृष्टि भार्गव सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

Leave a Comment