MPPSC 2023 – उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, इतने पदों पर भर्ती  

By
On:
Follow Us

भर्ती को लेकर जारी हुई विज्ञप्ति 

MPPSC 2023MPPSC प्रदेश का सबसे बड़ा आयोग है जिसके अंतर्गत विभिन्न सरकारी नौकरी के पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाती है ऐसे में आयोग द्वारा लगातार अलग अलग जानकारियां उम्मीदवारों के लिए जारी की जाती है। जैसा की इन दिनों आयोग द्वारा कराधान सहायक परीक्षा के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन की सुविधा पुनः प्रारंभ की गई है। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई है।

इच्छुक उम्मीदवार 16 जून से आवेदन पत्र भरने की पात्रता रखेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 22 जून 2023 निर्धारित की गई है। उम्मीदवार 22 जून को दोपहर 12:00 बजे तक आवेदन कर सकेंगे।

पुनः प्रारम्भ हुए आवेदन | MPPSC 2023 

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया। जिसमें कराधान सहायक परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया को पुनः शुरू किया गया। ऐसे में 8 जून तक आवेदन नहीं करने वाले अभ्यर्थी 22 जून तक इसके लिए आवेदन की पात्रता रखेंगे। इसके लिए एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। बिना आवेदन शुल्क जमा की आवेदन मान्य नहीं किए जाएंगे। ऐसे में सामान्य वर्ग के और राज्य के बाहर के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 निर्धारित किया गया जबकि अनुसूचित जाति जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹250 तय किया गया।

इन पदों पर भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से कॉमर्स स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

Source – Internet 

Leave a Comment