Friday, August 12, 2022
spot_img
Homeबैतूलअनूठी पहल : पुलिस और अभिभावकों ने दी पुस्तकें दान

अनूठी पहल : पुलिस और अभिभावकों ने दी पुस्तकें दान

सरकारी स्कूल के पुस्तकालय को दान दी पुस्तकें

बैतूल(सांध्य दैनिक ख़बरवाणी)-पुस्तके प्रत्येक छात्र के जीवन में कल्पना व यथार्त की दुनिया से परिचित कराने, बाहरी दुनिया का ज्ञान, उनके पढऩे-लिखने व बोलने के कौशल में सुधार करने के साथ स्मृति और बुद्धिमता को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

इसी उद्देश्य को लेकर गौठाना स्कूल के पुस्तकालय को ज्ञानवर्धक व पाठ्यक्रम से संबंधित विभिन्न प्रकार की अनेक पुस्तके अभिभावकों व पुलिस प्रशासन के द्वारा भेंट की गई।

जिससे ज्ञान के कौशल को बढाया जा सके। इस मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारी डीएसपी विवेक गौतम ने कहा कि अच्छी किताबों को पढक़र अच्छे संस्कारों को प्राप्त किया जा सकता है। पुस्तकें पढकर चिंतन मनन किया जाना चाहिए।

महिला थाना प्रभारी संध्या सक्सेना व सुरेन्द्र मानकर ने बच्चों को समझाईश दी की अपरिचत व्यक्ति से दूरी बनाए और हमेशा सजग रहें।

उन्होने बच्चों से कहा कि संकल्प की अपने जीवन में कभी नशा नहीं करेंगे और अपने परिजनों को भी नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करेंगे क्योंकि नशा अपराध को जन्म देता है।

शाला प्रभारी शिक्षक मदनलाल डढोरे ने संबोधित करते हुए बच्चों को बताया कि अच्छी किताबें व्यक्ति का सबसे उत्तम मित्र होती है। उन्होने पुस्तकें भेंट करने पर पुलिस प्रशासन और अभिभावकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर शाला प्रबंधन समिति की अध्यक्ष सरिता तुमड़ाम, रोहित मिश्रा, श्वेता निरापुरे, मंगला साबले, तनवीर खान, मोनिका वर्मा, जयश्री मेश्राम, मदनलाल डढोरे सहित अनेक पालक, शिक्षक व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments