HomeAutomobileYamaha FZ-X - कंपनी ने लॉन्च किया इस बाइक का क्रोम एडिशन, शुरुआती...

Yamaha FZ-X – कंपनी ने लॉन्च किया इस बाइक का क्रोम एडिशन, शुरुआती कस्टमर को मिलेगा गिफ्ट 

यहाँ जाने बाइक के सेफ्टी फीचर और कीमत 

Yamaha FZ-Xभारतीय बाजार में, इंडिया यामाहा मोटर (IYM) प्राइवेट लिमिटेड ने आज, जो कि 7 फरवरी को है, अपनी क्रूजर बाइक का क्रोम कलर एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत को 1.40 लाख रुपए में तय किया है। यामाहा ने हाल ही में इस बाइक को भारत मोबिलिटी शो 2024 में प्रदर्शित किया था।

क्या है खासियत 

यह बाइक ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है। इसके अलावा, नए कलर विकल्पों के साथ, इस बाइक के डिजाइन, विशेषताएं, और आयामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। क्रोम मॉडल के अलावा, यामाहा FZ-X, मैट टाइटन, डार्क मैट ब्लू, मेटैलिक ब्लैक, और मैट कॉपर कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध है।

इन्हे मिलेगा गिफ्ट | Yamaha FZ-X  

इस वेरिएंट की पहली 100 ऑनलाइन बुकिंग करने वाले ग्राहकों को बाइक की डिलीवरी पर कैसियो G-शॉक वॉच मुफ्त मिलेगी। इसे यामाहा इंडिया की वेबसाइट से 2,000 रुपए में बुक किया जा सकता है। यामाहा दावा करती है कि डिलीवरी स्टॉक उपलब्धता के आधार पर होगी। इसमें करीब 45 दिन का समय लग सकता है।

इंजन की क्षमता 

यामाहा FZ-X में 149 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 7250rpm पर 12.4 पीएस की पावर और 5500rpm पर 13.3 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। सस्पेंशन के लिए, बाइक के फ्रंट में इनवर्टेड टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर हैं।

Y-कनेक्ट ऐप फीचर भी शामिल | Yamaha FZ-X  

2024 यामाहा FZ-X डिलक्स मॉडल के साथ Y-कनेक्ट ऐप प्रदान किया जाएगा। इस एप्लिकेशन के माध्यम से बाइक और मोबाइल एक-दूसरे से कनेक्ट रहेंगे। इसमें बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्क्रीन पर फोन के नोटिफिकेशन देखे जा सकेंगे।

इसमें कॉल अलर्ट, एसएमएस, ई-मेल, एप कनेक्टिविटी स्टेटस और फोन बैटरी लेवल स्टेटस शामिल हैं। साथ ही, फोन पर बाइक नोटिफिकेशन्स भी देखे जा सकेंगे। इसमें फ्यूल कन्जम्प्शन ट्रैकर, मेंटेनेंस रिकमेंडेशन, लास्ट पार्किंग लोकेशन मैलफंक्शन नोटिफिकेशन, रेव्स डैशबोर्ड और रैंकिंग भी शामिल हैं।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular