HometrendingWinter Car Care Tips - सर्दिओ में ऐसे बढ़ाए कार का माइलेज,...

Winter Car Care Tips – सर्दिओ में ऐसे बढ़ाए कार का माइलेज, और इन खास बातो का जरूर रखे ध्यान,

Winter Car Care Tips – सर्दिओ में ऐसे बढ़ाए कार का माइलेज, और इन खास बातो का जरूर रखे ध्यान,

Winter Car Care Tips – सर्दियों के मौसम करीब है और ऐसे में शरीर के साथ वाहन की देखभाल करना भी आवश्यक हो गया है। लगातार घट रहे तापमान के साथ हमारी जरूरतें बढ़ रही हैं। सर्दियों से निपटने के लिए अन्य बंदोबस्त के साथ हम अपनी कारों के रखरखाव के लिए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं। इनकी मदद से कार ठीक भी रहेगी और उसका माइलेज भी बेहतर हो सकेगा। आइए, इनके सावधानियों के बारे में जान लेते हैं।

यह भी पढें – Upcoming Electric Scooter – अगले महीने होंगी 4 सबसे डिमांड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, ये होंगी खासियत,

टायर प्रेशर मेंटेन रखें

कार का ड्राइविंग एक्सपीरिएंस और फ्यूल एफिशियंशी बेहतर रखने के लिए उसके टायरों को मेंटेन करना बहुत आवश्यक है। जैसे-जैसे तापमान गिरता है, टायर प्रेशर भी कम हो जाता है, जिससे कार की फ्यूल एफिशियंशी प्रभावित होती है। ऐसे में निर्माता की सिफारिशों के अनुसार नियमित रूप से टायर प्रेशर चेक करते रहें।

इंजन का ख्याल रखें

सर्दियों के मौसम में सड़क पर उतरने से पहले अपनी कार को गर्म होने के लिए यूं ही छोड़ देने की आदत गलत है। वर्तमान में आधुनिक इंजन गाड़ी चलाते समय अधिक कुशलता से गर्म होते हैं। सर्दियों के मौसम में बेहतर माइलेज पाने के लिए पहले कुछ देर तक गाड़ी कम स्पीड पर चलाएं और फिर इंजन को हीट मिलने के बाद आप इसे रेव दे सकते हैं।

यह भी पढें – Poco M6 PRO 5G स्मार्टफोन की पहली सेल शुरू, मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स, जानिए कीमत,

वजन कम करें

आपके वाहन में अनावश्यक भार ले जाने से भी ईंधन की खपत बढ़ सकती है। अपनी कार को व्यवस्थित करने के लिए कुछ समय निकालें और उन वस्तुओं को हटा दें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। अतिरिक्त वजन का मतलब आपके इंजन के लिए अधिक काम है, जिसके परिणामस्वरूप कार की फ्यूल एफिशियंशी में कमी आती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular