Viral Time Table – सुपरमॉम ने बनाया 6 साल की बच्ची के लिए टाइम टेबल 

लोगों ने दिए गजब के रिएक्शन 

Viral Time Tableबच्चों को समय के साथ ट्रेन करना जरूरी होता है, और माताओं की जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं। अब हर मां अपने बच्चों को तैयार करना चाहती है, ताकि वे समय के साथ साथ चल सकें। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक मां ने अपने 6 साल के बच्चे के लिए एक अनोखा टाइम टेबल बनाया है। यह टाइम टेबल बच्चे की आदतों और व्यक्तित्व के हिसाब से तैयार किया गया है, ताकि उसे फॉलो करने में कोई मुश्किल न हो। इस अनोखे टाइम टेबल ने लोगों की नजरें खींची है और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा हो रही है।

कुछ इस तरह है टाइम टेबल | Viral Time Table 

टाइम टेबल में उल्लिखित है कि अलार्म सुबह 7:50 बजे बजेगा और बिस्तर से उठने का समय 8:00 बजे तक रखा गया है। इसके बाद ब्रश, नाश्ता, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई और सोने का समय निर्धारित किया गया है। इस टाइम टेबल के अनुसार, अगर बच्चा बिना शरारत किए और कोई हादसा न करते हुए दिन बिताता है तो उसे 10 रुपये का इनाम मिलेगा। अगर वह 7 दिन तक इसी तरह अनुशासनपूर्वक रहता है, तो 10 की जगह 100 रुपये मिलेंगे। लोगों को यह टाइम टेबल काफी पसंद आ रहा है।

Credit – Internet

लोगों में होने लगी चर्चा | Viral Time Table 

सोशल मीडिया पर छाई इस तस्वीर के बारे में लोग बहुत बहस कर रहे हैं। इनका मानना है कि आजकल बच्चों को इस तरह का अनुसरण करना बहुत जरूरी है, ताकि उन्हें बिना किसी दबाव या तनाव के अपने कामों को समझ सकें।

Source – Internet