Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeबैतूलVideo : हनुमान जन्मोत्सव की धूम,निकली भव्य शोभायात्रा

Video : हनुमान जन्मोत्सव की धूम,निकली भव्य शोभायात्रा

बैतूल-कोरोना के चलते दो साल से हनुमान जन्मोत्सव भव्यता से नही मनाया गया था ।इस साल पूरे जिले में हनुमान जन्मोत्सव की धूम रही । सुबह से ही मंदिरों में पूजन अर्चना और भंडारे का कार्यक्रम शुरु हो गया था ।

शाम को कोठी बाजार से मेहंदीपुर बालाजी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई इस शोभायात्रा में अमरावती से आए ढोल ताशा दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे ।

इसके अलावा स्थानीय बैंड पार्टियों ने भी शमा बांधा जिस पर श्रध्दालु झूमने को मजबूर हो गए । आतिशबाजी और लाइटिंग भी आकर्षण का केंद्र था । श्रद्धालुओं ने मेहंदीपुर बालाजी के रथ को खींचकर पुण्य कार्य अर्जित किया । शोभा यात्रा कोठी बाजार से लल्ली चौक ,बस स्टैंड होते हुए गंज पहुंची । गांधी चौक पर कांग्रेस विधायक निलय डागा ने पूजा अर्चना की और शोभायात्रा का स्वागत किया ।

गंज पर शोभा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया । गंज पर व्यापारी संघ द्वारा हनुमान जन्मोत्सव आयोजन समिति का गठन कर पूरे गंज को सजाया गया था ।जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए गए और जगह-जगह झंडे लगाए गए । इसके साथ ही शोभा यात्राओं में शामिल हुए श्रद्धालुओं के लिए प्रसादी वितरण शीतल जल और भगवान की आरती पूजन की गई ।

गंज पर देर रात तक कोठी बाजार ,रामनगर और भग्गूढाना की शोभा यात्रा पहुंची और श्रद्धालुओं ने धार्मिक गीतों और देशभक्ति के गीतों पर झूमते हुए हनुमान दादा के जयकारे लगाए । रविवार को हनुमान जन्मोत्सव पूरे शहर धार्मिक माहौल बना हुआ था ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments