HometrendingUric Acid - शरीर से यूरिक एसिड को बाहर का रास्ता दिखाएगा...

Uric Acid – शरीर से यूरिक एसिड को बाहर का रास्ता दिखाएगा ये हरा पत्ता 

बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम करने में सहायक 

Uric Acidपान खाना सदियों से चली आ रही परंपरा है। देश भर में बहुत से लोगों को पान का स्वाद पसंद है। इसीलिए यहाँ विभिन्न प्रकार के पान उपलब्ध होते हैं, और कई विभिन्न तरह की रेसिपीज भी हैं। पान का सेवन करने के बहुत से आयुर्वेदिक लाभ होते हैं। इसमें टैनिन, प्रोपेन, एल्केलॉयड, फिनाइल, और कई और पोषक तत्व होते हैं, जो शरीर को कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर सकते हैं। आइए जानते हैं पान खाने के कुछ फायदे।

यूरिक एसिड को कम करता है | Uric Acid 

यूरिक एसिड की बढ़ती मात्रा शरीर के लिए खतरनाक हो सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पान के पत्तों में मौजूद तत्व इस बढ़ते हुए एसिड को नियंत्रित कर सकते हैं।

Benefits Of Paan : –

पाचन को रखता है ठीक 

पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने के लिए पान का सेवन उपयोगी हो सकता है। नियमित रूप से पान के पत्तों को चबाने से कब्ज और एसिडिटी जैसी समस्याओं में राहत मिल सकती है।

मसूड़ों को रखता है मजबूत  

पान का सेवन मसूड़ों के लिए फायदेमंद माना जाता है। इसके पत्तों को नियमित रूप से चबाने से मसूड़ों में सूजन या गांठ जैसी समस्याओं से निजात पायी जा सकती है।

सर्दी में पान का सुझाव

पान के पत्तों की तासीर गर्म होती है और यही वजह हो सकती है कि सर्दी में पान का सुझाव दिया जाता है। पान के पत्तों का सेवन करके सर्दी की समस्या में राहत मिल सकती है।

Source – Internet      
Disclaimer – यहाँ ऊपर दी गई सलाह सहित जानकारी सामान्य है, तथा एक अच्छी दिनचर्या होना सभी के लिए जरूरी है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
RELATED ARTICLES

Most Popular