Upcoming SUVs – इन त्योहार धूम मचाने आ रही ये 3 सबसे धाकड़ SUVs, कम बजट में मिलेगे ज्यादा फीचर्स,

Upcoming SUVs – त्योहारी सीजन आने के साथ-साथ देश में लगातार बढ़ रही एसयूवी कारों की मांग के चलते इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट के अंदर कई नए लॉन्च होने वाले हैं। भारत की पॉपुलर कार निर्माता कंपनियां निकट भविष्य में 5 नई SUVs लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं, इनमें से कुछ कारों को पहले ही प्रदर्शित कर दिया गया है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

यह भी पढ़े – ऑनलाइन Driving License के लिए जानिए कैसे करें अप्लाई, अब RTO पर जाने का झंझट खत्म,

Tata Nexon Facelift और Nexon EV Facelift

टाटा मोटर्स फेसलिफ्टेड नेक्सन और नेक्सन ईवी की कीमतों का खुलासा 14 सितंबर को करेगी। ये दोनों एसयूवी कर्व कॉन्सेप्ट से प्रेरित हैं और इनके में काफी सुधार किया गया है। नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट लंबी दूरी की क्षमताओं के साथ अधिक कुशल हो गई है, जबकि अपडेटेड नेक्सन में नया 7-स्पीड डीसीटी दिया गया है। दोनों एसयूवी की कुछ खास चीजों की बात करें तो ये 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्लिमर एचवीएसी वेंट, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में एक बड़ा 12.3-इंच टचस्क्रीन),6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स और एडजस्टेबल हेडरेस्ट के साथ आती हैं।

Citroen C3 Aircross

मध्यम आकार की इस एसयूवी को पांच और सात सीटों वाले लेआउट में पेश किया जाएगा और ये 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। ये पावरट्रेन 110 पीएस की शक्ति और 190 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा, जो केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा। आपको बता दें कि Citroen C3 Aircross पहले से मौजूद C3 हैचबैक के समान CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसकी बुकिंग आने वाले दिनों में शुरू होगी और कीमत की घोषणा अगले महीने होने वाली है।

यह भी पढ़े – Masik Shivratri 2023 – मासिक शिवरात्रि पर शिवलिंग पर भूलकर न अर्पित करें ये चीजें, भगवान शिव के इन मंत्रों का करें जाप,

Tata Harrier Facelift और Safari Facelift

फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी को आने वाले महीनों में भारत में पेश किया जाएगा और उन्हें पहले ही कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अपडेटेड एसयूवी में बिल्कुल नया फ्रंट फेसिया होगा, क्योंकि ये 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट से प्रभावित हैं। इनके इंटीरियर को भी अपडेट किया जाना है, जबकि इंजन में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

Leave a Comment