UIDAI Recruitment: आधार कार्ड बनाने वाली संस्था ने मांगे आवेदन, 56 साल तक है आयु सीमा

UIDAI Recruitment: आवेदन फॉर्म के साथ आवेदक को सभी जरूरी डॉक्यूमेंट अटैच करके आधार ऑफिस के एड्रेस पर भेजना होगा. यहां आपको सभी जरूरी डॉक्यूमेट्स के बारे में जानकारी दी जा रही है.

UIDAI Recruitment: नौकरी की तलाश करने वाले प्रोफेशनल युवाओं के लिए एक शानदार मौका है. आधार कार्ड बनाने वाली संस्था यूआईडीएआई ने अपने यहां कुछ पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से सहायक प्रबंधक, क्वालिटी चेक, उप निदेशक और टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन मांगे है. अगर आप भी इन पदों के लिए मांगी गई जरूरी चीजों को पूरा करते हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि केवल जरूरी एलेजेबिलिटी क्राइटेरिया, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, ऐज लिमिट, एक्सपीरिएंस आदि पूरा करने पर ही आवेदन करें नहीं तो आपके आवेदन को रद्द कर दिया जाएगा.

This image has an empty alt attribute; its file name is 1508056-uidai.png

क्वालिफिकेशन की बात करें तो असिस्टेंट मैनेजर के लिए कैंडिडेट एलएलबी होना चाहिए. वहीं क्वालिटी चेक के लिए कैंडिडेट बीई/बीटेक या लीन सिक्स सिग्मा, आईएसओ 9001 में सर्टिफिकेशन के साथ एमबीए/एमसीए के साथ बीए/बीएससी को वरीयता दी जाएगी. 

वहीं डिप्टी डायरेक्टर के लिए कैंडिडेट केंद्र सरकार का कर्मचारी होना चाहिए या पे मैट्रिक्स लेवल 10 में तीन साल की रेगुलर सर्विस की होनी चाहिए या पे मैट्रिक्स लेवल 9 में लगातार 5 साल तक रेगुलर नौकरी की होनी चाहिए या पे मैट्रिक्स लेवल 8 में लगातार 6 साल तक रेगुलर नौकरी की होनी चाहिए या जरूरी एक्सपीरिएंस के साथ संबंधित ग्रेड में नियमित पद धारण करने वाले राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश सरकार/ सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम/ स्वायत्त संगठन के अधिकारी और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में चार साल की डिग्री या कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री.

UIDAI Recruitment: आधार कार्ड बनाने वाली संस्था ने मांगे आवेदन, 56 साल तक है आयु सीमा

वहीं टेक्निकल ऑफिसर के लिए केंद्र सरकार के अधिकारी मूल संवर्ग/ विभाग में नियमित आधार पर अनुरूप पद धारण करते हैं या पे मैट्रिक्स लेवल 7 में तीन साल की नियमित सेवा के साथ या पे मैट्रिक्स लेवल 6 में पांच साल की नियमित सेवा के साथ. राज्य सरकार के अधिकारी! सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम स्वायत्त संगठन अपेक्षित अनुभव के साथ संबंधित ग्रेड में नियमित पद धारण करते हैं. सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में चार साल की डिग्री या कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री.

Leave a Comment