TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आई खराबी, कंपनी ने वापस बुलाई 45 हजार i Cube 

कंपनी फ्री में बदलेगी पार्ट्स 

TVS i Cube  टीवीएस मोटर ने अपने लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर, iQube के लिए एक रिकॉल की घोषणा की है। इस रिकॉल में वे स्कूटर शामिल हैं जो 10 जुलाई 2023 से 9 सितंबर 2023 के बीच निर्मित किए गए थे।

टीवीएस ने इस रिकॉल के तहत प्रभावित स्कूटरों की कुल संख्या का खुलासा नहीं किया है, लेकिन मीडिया सूत्रों के अनुसार, यह आंकड़ा लगभग 45,000 यूनिट्स तक हो सकता है।

बिना किसी दुर्घटना के ही क्षतिग्रस्त हो गया चेसिस | TVS i Cube  

हाल ही में, iQube स्कूटर के एक मालिक, ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने दिखाया कि उनके स्कूटर का चेसिस बिना किसी दुर्घटना के ही क्षतिग्रस्त हो गया है।

इस वीडियो के बाद, कई अन्य iQube मालिकों ने भी प्रतिक्रिया दी और अपने स्कूटरों में इसी प्रकार की समस्या होने की जानकारी दी। इसके परिणामस्वरूप, TVS मोटर ने एक आधिकारिक रेगुलेटरी फाइलिंग में इस मॉडल के रिकॉल की घोषणा की।

कंपनी कराएगी जांच 

टीवीएस मोटर कंपनी के प्रतिनिधि अपने ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) ग्राहकों से संपर्क करेंगे और उनके स्कूटर की जांच के लिए आधिकारिक डीलरशिप पर बुलाएंगे। कंपनी का उद्देश्य चेसिस ब्रिज ट्यूब की मजबूती की जांच करना है, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्कूटर लंबे समय तक उपयोग के बाद भी अपनी राइडिंग और हैंडलिंग स्पेसिफिकेशन्स को बनाए रखे।

इन्स्पेक्शन के दौरान, यदि किसी स्कूटर में कोई खामी पाई जाती है, तो उसे ठीक किया जाएगा। ग्राहकों को इस प्रक्रिया के तहत संभावित रूप से बदले जाने वाले पार्ट्स के बारे में सूचित किया जाएगा। किसी भी प्रकार की मरम्मत या पार्ट्स के प्रतिस्थापन के लिए ग्राहकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

दो नए वेरिएंट भारत में पेश | TVS i Cube  

टीवीएस मोटर ने हाल ही में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए संस्करण भारतीय बाजार में पेश किए हैं: एक मानक मॉडल और एक उच्चतम-विशेषताओं वाला ST वेरिएंट। इन नए परिवर्धनों के साथ, अब iQube लाइनअप में कुल पांच स्कूटर उपलब्ध हैं, जिनकी शुरुआती कीमत 94,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है, और सबसे महंगे मॉडल की कीमत 1.85 लाख रुपये तक जाती है।

स्टैंडर्ड मॉडल एक 2.2kWh बैटरी पैक से सुसज्जित है, जो फुल चार्ज पर 75 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है। दूसरी ओर, टॉप-ऑफ-द-लाइन ST वेरिएंट में 3.4kWh बैटरी पैक है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 100 किमी तक की रेंज प्रदान करता है।

Source Internet