त्यौहार की इस भीड़ भाड़ में बिना एक्स्ट्रा चार्ज के 10 मिनिट में पाये ट्रैन की कंफर्म टिकट, जाने करे बुक,

त्यौहार की इस भीड़ भाड़ में बिना एक्स्ट्रा चार्ज के 10 मिनिट में पाये ट्रैन की कंफर्म टिकट, जाने करे बुक,

Confirm Train Ticket Booking – फेस्टिव सीजन में घर जाने के लिए ट्रेन का कंफर्म टिकट मिलना किसी बड़ी सौगात के मिलने के जैसा है। दिवाली और छठ पर्व के समय ट्रेन में कंफर्म बर्थ मिलना लगभग नामुमकिन सा हो गया है। यात्रियों की भारी भीड़ के चलते महीनों पहले से वेटिंग लिस्ट शुरू हो जाती है। अगर आप भी दिवाली या फिर छठ पर घर जाना चाहते हैं तो गुड न्यूज है। अब आप आसानी से ट्रेन की कंफर्म टिकट पा सकते हैं।

ये भी पढ़े – Kia EV6 facelift इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल्स,

रेलवे ने यात्रियों के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। रेलवे की इस नई सुविधा में आपको ट्रेन चलने के कुछ समय पहले तक कंफर्म टिकट मिल सकता है। आप स्टेशन से ट्रेन छूटने के 10 मिनट पहले तक अपना कंफर्म टिकट पा सकते हैं।

बेहद काम की है रेलवे की ये सुविधा

बता दें कि रेलवे ने यात्रियों के लिए करंट टिकट नाम से एक नई सुविधा शुरू की है। इस सुविधा की मदद से आप ट्रेन चलने के कुछ समय पहले तक कंफर्म टिकट पा सकते हैं। रेलवे ने इसकी शुरुआत इस बात को ध्यान में रखकर की ताकि ट्रेन की सभी सीटों को भरा जा सके। कोई भी ट्रेन खाली न चले।

ये भी पढ़े – जानिए Mercedes Benz GLE Facelift से जुड़ी 4 बड़ी बातें,

रेलवे के करंट टिकट सुविधा में का फायदा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से उठा सकते हैं। यानी आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मोड में करंट टिकट की बुकिंग करके कंफर्म टिकट पा सकते हैं। अगर आप ऑफलाइन प्रॉसेस चुनते हैं तो आपको टिकट काउंटर पर जाना होगा और रिजर्वेशन फॉर्म भरना होगा।

बिना एक्स्ट्रा चार्ज के मिलेगा कंफर्म टिकट

करंट टिकट सिस्टम कई समय पर बहुत उपयोगी होता है। अगर आपको इमरजेंसी में कहीं जाना है तो आप बिना एक्स्ट्रा चार्ज दिए कंफर्म टिकट पा सकते हैं। आपको बता दें कि इस सुविधा में आपको कंफर्म टिकट मिलेगा यह इस बात पर निर्भर करेगा कि उस ट्रेन में सीट खाली है या नहीं।