Toyota अपनी दमदार गाड़ी innova crysta की डीज़ल इंजन गाड़ी की मार्केट में करेगी एंट्री अच्छी अच्छी गाड़ियों मारेगी पछाड़

Toyota: भारतीय बाजार में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने हाल के दिनो में अपनी बिल्कुल नई इनोवा हाईक्रॉस को लॉन्च किया है। लेकिन पहले ये अफवाह थी की कंपनी Innova Crysta को बंद कर सकती है, लेकिन टोयोटा इंडिया ने आधिकारिक तौर पर कंफर्म कर दिया है कि इनोवा क्रिस्टा वापसी करेगी और इस बार केवल डीजल इंजन के साथ आएगी। वहीं इसके लिए बुकिग भी काफी जल्दी शुरू हो जाएगी।

Toyota अपनी दमदार गाड़ी innova crysta

टोयोटा ने इस साल अगस्त में अपने इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग लेना ही बंद कर दिया था। जिसके कारण ये कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी अब इसे बंद कर देगी, लेकिन अब कंपनी ने ही इसे खुद साफ कर दिया है कि ये वापस एंट्री मारेगी। अगर आपको ये कार लेनी हैं तो कंपनी वापस से आपके लिए एक सुनहरा मौका लेकर आने वाली है। 

innova crysta की डीज़ल इंजन गाड़ी की मार्केट में करेगी एंट्री

कंपनी के अनुसार इसकी बढ़ती मांग और बढ़ते वेटिंग पीरियड के कारण ही इस मॉडल का ऑर्डर लेना बंद कर दिया था। सप्लाई चेन ने भी एमपीवी के प्रोडक्शन को प्रभावित कर दिया था। लेकिन अगले सास के शुरुआत में , टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को फिर से पेश करेगी और अब यह केवल डीजल इंजन के साथ ही आएगी।

अच्छी अच्छी गाड़ियों मारेगी पछाड़

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 2.4 लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा 148 बीएचपी और 360 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसे 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया जाएगा। वहीं ये अनुमान है कि ये  6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जा सकती है। इसके लिए बुकिग भी जल्द शुरु कर दी जाएगी।

Toyota अपनी दमदार गाड़ी innova crysta की डीज़ल इंजन गाड़ी की मार्केट में करेगी एंट्री अच्छी अच्छी गाड़ियों मारेगी पछाड़

यह भी पढ़े: Rx100 ने मार्केट मे लगाया फिर गर्मी का हिटर Rx को देख लोग हुए जल के खाख क्युकी आ गयी नई Rx100 अपडेट के साथ

Leave a Comment