Top 3 Affordable Compact SUVs – 6 लाख के अंतर मिल रही ये 3 बेस्ट SUVs, Tata और Nissan का नाम शामिल,

Top 3 Affordable Compact SUVs – 6 लाख के अंतर मिल रही ये 3 बेस्ट SUVs, Tata और Nissan का नाम शामिल,

Top 3 Affordable Compact SUVs – 6 लाख के अंतर मिल रही ये 3 बेस्ट SUVs, Tata और Nissan का नाम शामिल, आपको भारतीय वाहन बाजार में कई तरह की एसयूवी देखने को मिल जाएगी। भारी डिमांड को देखते हुए कंपनियों ने बजट से लेकर प्रीमियम सगमेंट में एक से बढ़कर एक एसयूवी को बाजार में उतारा दिया है। जिसमें से आज हम कुछ किफायती एसयूवी के बारे में इस रिपोर्ट में बताएंगे। ऐसे में अगर आप कम बजट में एक नई एसयूवी खरीदना चाहते हैं। तो यहाँ पर आप ऐसी 3 एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। जो 6 लाख रुपये के बजट में आती हैं।

ये भी पढ़े – Ola Electric Scooters Offer – Ola के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिल रहा तगड़ा आकर्षक डिस्काउंट ऑफर,

Tata Punch

बजट सेगमेंट में टाटा पंच एसयूवी काफी पॉपुलर है। इसने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त किए हैं। बाजार में इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 10.10 लाख रुपये तक जाती है। इस एसयूवी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। जिसकी क्षमता 88 पीएस पावर और 115 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की है। बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए कंपनी इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प देती है। इसमें पेट्रोल मैनुअल पर 20.09 kmpl, पेट्रोल एएमटी पर 18.8 kmpl और सीएनजी पर 26.99 kmpl का माईलेज आपको मिल जाता है।

Nissan Magnite

Nissan Magnite आकर्षक डिज़ाइन के साथ आने वाली कंपनी की एक बेहतरीन एसयूवी है। जिसे 6 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उतारा गया है। इस एसयूवी के टॉप वेरिएंट की कीमत 11.27 लाख रुपये है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (72Ps और 96Nm) और 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (100Ps और 160Nm) का विकल्प मिलता है। इसमें वेरिएंट के हिसाब से आपको अलग-अलग माईलेज मिलते हैं।

ये भी पढ़े – Optical Illusion – इस तस्वीर से 8 सेकंड में चार अंतर खोजने वाला होगा जीनियस,

Renault Kiger

Renault Kiger 6 लाख रुपये से 11.23 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में आती है। इसमें भी आपको 1 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिल जाता है। कंपनी इसमें 405 लीटर बूट स्पेस के साथ स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 5 स्पीड एएमटी और सीवीटी का विकल्प देती है।