HometrendingTeacher Ka Video - बच्चों को पहाड़ा सिखाने मास्टर जी का कमाल...

Teacher Ka Video – बच्चों को पहाड़ा सिखाने मास्टर जी का कमाल का ट्रिक

वीडियो देख कर आप भी करेंगे सर की सराहना

Teacher Ka Video – स्कूल के इस नए वीडियो में, मास्टर जी ने मैथ्स को सीखने के लिए अपनाया है एक नया और अनोखा तरीका। बच्चों को पहाड़े याद कराने के लिए उन्होंने अपनाए हैं ऐसे तरीके जो सिर्फ पढ़ाई में ही नहीं, बल्कि मनोरंजन में भी विशेष हैं।

इस अनोखे पाठ्यक्रम में, बच्चों को गा-गा कर पहाड़े याद करने का मौका मिलता है, जिससे उनकी याददाश्त में बेहतरीन सुधार हो रहा है। वीडियो में दिखाए गए मास्टर जी के आद्यतन के तरीके ने सोशल मीडिया पर छाया है और यह बहुत से लोगों को प्रेरित कर रहा है।

हालांकि, कुछ लोग इस नई पढ़ाई के तरीके में खामियों को भी नजर आए हैं। उनका कहना है कि यह तरीका सिर्फ मनोरंजन का हिस्सा है और असली शिक्षा को गम्भीरता से लेना चाहिए।

इसके बावजूद, वीडियो की लोकप्रियता बढ़ रही है और लोग इसे एक नए दृष्टिकोण से देख रहे हैं। टीचर की यह नई पहल के बारे में बच्चों और शिक्षकों के बीच एक नया संबंध स्थापित करने की संभावना है।

बच्चों को पहाड़ा सिखाने का नया तरीका | Teacher Ka Video

Baburam Choudhary नाम के एक यूजर ने एक अद्वितीय वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक टीचर बच्चों को पहाड़े सिखाने का अजीब और हटके तरीका दिखा रहे हैं। इस टीचर का यह नया और अनोखा दृष्टिकोण बच्चों को गणित के पहाड़ों को सीधे तौर पर समझाने के लिए है।

इस वीडियो में, मास्टर साहब ने बच्चों को पहाड़े लिखने के लिए सामान्य तरीके की बजाय गिनती का तरीका अपनाया है। वे सीधे तौर पर 1, 2, और 3 के पहाड़ों की गिनती करते हैं और फिर उन्हें मिलाकर 4 का पहाड़ा बनाते हैं। यह तकनीक बच्चों को गणित को सरलता से समझाने में मदद करती है और उन्हें गणना के साथ मजा भी करने का मौका देती है।

हालांकि, इस अनोखे तरीके को लेकर विभिन्न रायें हैं। कुछ लोग इसे स्वीकार कर रहे हैं और इसे गणित को अधिक रोचक बनाने का एक नया दृष्टिकोण मान रहे हैं, जबकि दूसरों को इसमें कुछ विशेष नहीं लग रहा है। Baburam Choudhary ने इस अद्वितीय वीडियो को शेयर करते हुए अपने फॉलोवर्स से इस नए गणित के दृष्टिकोण पर उत्साहित किया है।

सोशल मीडिया पर पसंद किया जा रहा है वीडियो| Teacher Ka Video

इस वक्त, इंटरनेट पर एक गणित वीडियो इंस्टाग्राम प्लेटफ़ॉर्म पर धमाल मचा रहा है, जिसे 22 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और इसे 8 लाख से अधिक लाइक्स मिले हैं। यह गणित वीडियो एक टीचर को दिखाता है जो बच्चों को पहाड़े लिखने का अनोखा तरीका सिखा रहा है।

वीडियो पर कुछ लोग मास्टर जी के इस नए तरीके की सराहना कर रहे हैं, कहते हैं कि इससे बच्चे गणित को आसानी से समझ सकते हैं। इन तारीफों में उन्होंने बच्चों के लिए गणित को रोचक और मनोहर बनाने की आलोचना की है।

हालांकि, इसे लेकर कुछ लोग भी हैं जो इसे गलत तरीके से शिक्षा देने का मानते हैं और इसे सामान्य तरीके से पहाड़े सिखाने की आदतों से हटकर मानते हैं। उनका कहना है कि इससे बच्चों को सही तरीके से गणित का ज्ञान नहीं होगा और इससे उनकी अच्छी शिक्षा पर असर हो सकता है।

इस अनोखे गणित वीडियो के आसपास उत्सुकता और विवाद दोनों ही बढ़ रहे हैं, जिससे लोग इसे और अधिक ध्यान से देख रहे हैं और अपने विचार साझा कर रहे हैं।

Source – Internet

ये खबर भी पढ़िए : – Ladke ka Video – शख्स ने कड़कती ठण्ड में नहाने का लगाया गजब का दिमाग, देखे वायरल वीडियो,

RELATED ARTICLES

Most Popular