Skin Care Tips : इस तपती गर्मी में आपको भी चाहिए ग्लोइंग स्किन तो आजमाएं ये बर्फ वाले फेशियल

हीट वेव से भी मिलेगी राहत 

Skin Care Tips – त्वचा की समस्याएं जैसे कि डार्क स्पॉट्स, एक्ने, और रैशेज अक्सर प्रदूषण, बढ़ती उम्र, अत्यधिक सूर्य प्रकाश के अतिरिक्त विभिन्न कारणों से उत्पन्न होती हैं। ऐसे संदर्भ में, चेहरे की देखभाल के लिए फेशियल उपाय कारगर साबित होते हैं। आइस क्यूब्स भी फेशियल के लिए उपयोगी हो सकते हैं। चेहरे पर कुछ मिनटों के लिए पानी में डूबे हुए बर्फ के क्यूब्स या कॉटन के कपड़े में लपेटे हुए बर्फ के क्यूब्स को लगाना, आइस क्यूब्स फेशियल के रूप में जाना जाता है। यह तकनीक त्वचा की सूजन को कम करने में मदद करती है और रक्त संचरण को सुधारती है। चलिए, अपने घर के आराम से ही चमकदार त्वचा प्राप्त करने में मददगार कुछ फेशियल तकनीकों को जानते हैं।

नीम और आइस | Skin Care Tips 

नीम के पत्तों को पानी में उबाल कर पानी छान लें। क्या पानी में एलोवेरा जेल मिला कर आइस क्यूब्स के रूप में डाल लें। बर्फ के टुकड़ों से चेहरे को साफ करने के बाद पांच मिनट तक चेहरे का करें।

राइस और बर्फ 

चावल को धोकर उसका पानी छाल लें, फिर उसमें गुलाब जल मिलाकर आइस बनाएं। नहाने के बाद इस आइस की मदद से चेहरे पर फेशियल करें।

टमाटर आइस फेशियल | Skin Care Tips

टमाटर में मौजूद विटामिन सी कोलेजन बढ़ाने में मददगार होता है। टमाटर के रस को आइस ट्रे में जमा करें और इससे चेहरे पर फेशियल करें।

लेमन आइस फेशियल

खीरे, आलू और नींबू के रस को मिलाकर आइस ट्रे में जमा करें। इस आइस क्यूब से हफ्ते में एक बार फेशियल करें। इससे चेहरे की रंगत में सुधार आ जाएगा।

रोज वाटर फेशियल | Skin Care Tips

गुलाब की पत्तियों को उबालकर पानी छान लें। इस पानी को आइस ट्रे में जमा करें। सोने से पहले इस आइस से फेशियल करें। यह एक त्वचा को तुरंत ग्लो करने वाला फेशियल है।

मिंट आइस फेशियल

अगर आप पिम्पल्स से परेशान हैं, तो मिंट आइस फेशियल आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इसके लिए पुदीने की पत्तियों को उबालकर छान लें और इस पानी को आइस ट्रे में जमा करें। हर दिन नहाने से पहले इस आइस क्यूब से फेशियल करें।

कोकोनट आइस फेशियल

त्वचा को अंदर तक मॉइस्चराइज करने के लिए कोकोनट आइस फेशियल करना उत्तम है। इसके लिए नारियल पानी को आइस ट्रे में जमा करके उपयोग करें।

Source Internet