HomeAutomobileSimple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च, मिलेगी 151KM...

Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च, मिलेगी 151KM की रेंज, जानिए कीमत?

Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च, मिलेगी 151KM की रेंज, जानिए कीमत?

Simple Dot One Electric Scooter – सिंपल एनर्जी ने सोमवार को घोषणा की है कि वह 15 दिसंबर को भारतीय बाजार में अपना Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। यही वह समय है जब मॉडल के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। सिंपल वन की हालिया शुरुआत के बाद, सिंपल डॉट वन को कंपनी के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सीरीज में एक सब-वेरिएंट के रूप में तैनात किया गया है।

ये भी पढ़े – Mandi Bhav 28 November 2023 – जानिए आज के ताज़ा अनाज, दालों, फलों सब्जियों के भाव के मंडी भाव,

इलेक्ट्रिक स्कूटरों को अधिक किफायती बनाकर ग्राहकों के एक बड़े समूह के लिए अधिक सुलभ बनाने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए, सिंपल डॉट वन को सिंपल वन मॉडल के अधिक बजट-अनुकूल संस्करण के रूप में देखा जा रहा है। इसकी आधिकारिक कीमत अगले महीने ही पता चलेगी, यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सिंपल वन मॉडल की शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये (करों और प्रोत्साहनों से पहले) थी।

Simple Dot One अपने प्लेटफॉर्म को सिंपल वन के साथ साझा करेगा और इसमें एक निश्चित 3.7 kWh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किलोमीटर है और इसे विशेष रूप से तैयार किए गए टायर दिए गए हैं, जो इसकी ऑन-रोड रेंज को बढ़ाते हैं।

ये भी पढ़े – Kisan ka Desi Jugad – किसान ने देसी जुगाड़ से बनाया वाटर पंप, देख इंजीनियर भी रह गए हैरान,

इसके अलावा, मॉडल में अन्य हाइलाइट्स के अलावा 30 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज एरिया, टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐप कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट मिलेगा। सिंपल डॉट वन मॉडल की डिलीवरी जनवरी 2024 से शुरू होगी। इससे संबंधित बहुत सी आधिकारिक जानकारी आना अभी बाकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular