Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलServer Down : बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बीएसएनएल का सर्वर बंद, रुका...

Server Down : बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बीएसएनएल का सर्वर बंद, रुका कामकाज 

आमला(पंकज अग्रवाल) – बैंक ऑफ महाराष्ट्र का बीएसएनल का सर्वर पिछले 4 दिनों से बंद रहने से बैंक  में कामकाज ठप हो गया है। बैंक के उपभोक्ता लेन-देन नहीं होने और पैसा ट्रांसफर नहीं होने से परेशान है। रविवार अवकाश के बाद सोमवार से लेकर गुरुवार तक बैंक ऑफ महाराष्ट्र  जंबाड़ा शाखा का बीएसएनल का सर्वर बंद होने से बैंक के उपभोक्ता बैंकों में पैसा जमा नहीं कर पा रहे हैं।

वही पैसा निकाल भी नहीं पा रहे हैं। इसके अलावा  बैंक ऑफ महाराष्ट्र के माध्यम से उपभोक्ता पैसा ट्रांसफर भी नहीं कर पा रहे हैं। जंबाड़ी रानीडोंगरी कूटखेड़ी सहित दर्जनों ग्राम के दिव्यांग बुजुर्ग और पेंशनर पैसा निकालने के लिए लगातार बैंक के चक्कर काट रहे हैं। जंबाड़ा में बरसों से संचालित हो रही बैंक ऑफ महाराष्ट्र ग्राहकों के लिए एटीएम जैसी जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं करा पाई है।

जिसके कारण भी ग्राहकों को परेशानी हो रही है। बैंक के ग्राहक श्रीराम मालवीय ने बताया कि उन्हें बैंक से 10000 रुपए निकालने  थे। लेकिन सर्वर बंद होने से वह पैसा नहीं निकाल पाए। ग्राम में मंगलवार को साप्ताहिक बाजार लगता है इस दिन बैंकों में काफी ग्राहक आते है।

मंगलवार को दूसरे ग्राम से एक बीमार महिला को उसकी पुत्री  पीठ पर बैठकर पैसा निकालने लाई थी । सर्वर बंद होने से मायूस होकर लौट गई। रवि पवार ने बताया की बैंक को वैकल्पिक सर्वर की व्यवस्था करना चाहिए। व्यापारी भी एनईएफटी और आरटीजीएस नहीं कर पा रहे हैं जिससे उनको व्यापार में हानि होने का अंदेशा है।

सिंगल सर्वर के भरोसे बैंक

बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा ग्राम में नई जगह शिफ्ट हुई है। बैंक के पास वैकल्पिक सर्वर की व्यवस्था नहीं है।बैंक फिलहाल बीएसएनएल के सर्वर के भरोसे है। बैंक के पास लगभग  22 हजार ग्राहक है।

इनका कहना

बैंक ऑफ महाराष्ट्र जंबाड़ा शाखा का  बीएसएनएल का सर्वर 4 दिनों से बंद है। हेड ऑफिस को सूचना दी है  वैकल्पिक रूप से वोडाफोन कंपनी का सर्वर लिया है। लेकिन सर्वर अभी आरंभ नही हुआ है। शाखा में एटीएम  की सुविधा शुरू होगी।

रोहित कुमार  शाखा प्रबंधक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments