Railway Station | प्रधानमंत्री ने किया वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का शुभारंभ

स्टेशन पर मिलेगा गुड़ और बांस से बने प्रोडक्ट

Railway Stationबैतूल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली रेलवे की कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया है। इन परियोजनाओं में वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट का भी शुभारंभ हुआ है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वर्चुअली संबोधन में रेलवे की तरक्की को लेकर बताया कि देश में रेलवे ने विकास किया है। आज रेलवे कारखाना सहित कई परियोजनाओं का शुभारंभ हो रहा है जो देश की जनता के लिए सुविधा देगा। आज सुबह आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश स्थल पर राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की उपस्थित रही वहीं बैतूल स्टेशन पर सांसद दुर्गादास उइके विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री के उद्बोधन के पूर्व सांसद श्री उइके ने अपने उद्बोधन में केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास किया है। हर क्षेत्र में विकास हुआ है। खासकर रेलवे में रेल यात्रियों की सुविधाएं भी बढ़ाई गई है। कई नई टे्रनें भी शुरू की गई है। उन्होंने बैतूल जिले के बैतूल, आमला और मुलताई स्टेशन पर शुरू किए गए वन स्टेशन वन प्रोडक्ट को लेकर कहा कि बैतूल स्टेशन पर हस्तकला के माध्यम से बनाए जा रहे बांस के प्रोडक्ट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं आमला स्टेशन पर गुड़ की महक रहेगी और अब बाहर के यात्री भी बैतूल का गुड़ लेकर जाएंगे। मुलताई स्टेशन पर महिला गृह उद्योग के माध्यम से निर्मित अचार, पापड़, मुरब्बा और अन्य सामग्री का स्टाल लगाया गया है। इस योजना का भी श्री मोदी ने आज शुभारंभ किया है।

कार्यक्रम में सांसद के अलावा मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख, नपाध्यक्ष श्रीमती पार्वतीबाई बारस्कर, उपाध्यक्ष महेश राठौर, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत माकोड़े, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य दीपक सलूजा, भाजपा नेताओं में आनंद प्रजापति, संजू सोलंकी, राजा साहू के अलावा समाजसेवियों में विवेक शुक्ला, बैतूल रेलवे स्टेशन प्रबंधक व्हीके पालीवाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

1 thought on “Railway Station | प्रधानमंत्री ने किया वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का शुभारंभ”

Comments are closed.