Hometrendingराजीव गांधी की 79वीं जयंती पर लद्दाख पहुंचे Rahul Gandhi ने दी...

राजीव गांधी की 79वीं जयंती पर लद्दाख पहुंचे Rahul Gandhi ने दी पिता को श्रद्धांजलि,

Khabarwani News – Rahul Gandhi ने रविवार सुबह लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। 1984 से 1989 तक भारत के 7वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य करने वाले राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। आज उनकी 79वीं जयंती है। इस अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पैंगोंग झील के तट पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए और उन्होंने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़े – पाकिस्तान जा रही बस में लगी भयानक आग, 16 लोगों की मौत और इतने लोग घायल,

Rahul Gandhi की लद्दाख यात्रा

राहुल गांधी गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी 2 दिवसीय यात्रा शुरू करने के लिए लेह पहुंचे थे जिसे बाद में उन्होंने 25 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 (A) को हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद से यह राहुल गांधी की लद्दाख की पहली यात्रा है। उन्होंने शुक्रवार को लेह में युवाओं से बातचीत की।

यह भी पढ़े – Samsung Galaxy S24 सीरीज बहुत जल्द होगी लॉन्च, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक,

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी लेह में एक फुटबॉल मैच भी देखेंगे। इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि वो 25 अगस्त को 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (LAHDC)-कारगिल चुनाव की बैठक में भी भाग लेंगे। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 10 सितंबर को होने वाले कारगिल परिषद चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular