Protest Against Cancer – कैंसर फाइटर ने दिया कैंसर बीमारी के खिलाफ धरना

समाजसेवी भी कैंसर जागरूकता के लिए आए सामने

Protest Against Cancer – बैतूल – कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को लेकर जहां आम लोग जागरूक नहीं है वहीं सरकार की कुछ नीतियों के कारण यह जानलेवा बीमारी अपने पैर पसारती जा रही है और लगातार मरीजों की सं या बढ़ती जा रही है।

इसी को लेकर कैंसर फाइटर हेमंतचंद्र बबलू दुबे ने आज विश्व कैंसर दिवस पर आज शिवाजी आडिटोरियम में कैंसर के खिलाफ धरना दिया। धरना स्थल पर उपस्थित लोगों ने कैंसर जागरूकता को लेकर अपने सुझाव दिए। धरना समाप्ति के बाद प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर कुछ मांग की जाएंगी जिसमें कैंसर की बीमारी को रोकने के लिए सुझाव दिए जाएंगे।

Also Read – Ret Ke Dam Honge Kam – रेत के दाम कम होने से जनता को मिलेगी राहत

धरना में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत गर्ग, वरिष्ठ समाजसेवी श्रीश पटेल, सीए सुनील हिराणी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा, संतुलन समिति के अध्यक्ष एवं समाजसेवी मोहित गर्ग, ग्रीन टाईगर के तरूण वैध, समाजसेवी रमेश भाटिया, वीरेंद्र सिंह ठाकुर, धनराज पगारिया, दिनेश जोसफ, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष बसंत माकोड़े, नीलम दुबे, बबन कौशिक, धीरज हिराणी, इंदु आलुवालिया, प्रदीप खण्डेलवाल, आनंद प्रजापति, तपन मालवीय, सोनू बग्गा, अकील अहमद, दीपक सलूजा, जमाल खान, अनिल मिश्रा, रवि त्रिपाठी, मनीष दीक्षित, राकेश मौर्य सहित समाजसेवियों के अलावा स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे।

Also Read – Ajab Gajab Parmpara – परंपरा ऐसी की पिता अपनी बेटी से कर लेता है शादी, जान कर आप भी हो जाएंगे हैरान 

श्री दुबे ने अपने संबोधन में कहा कि कैंसर नशीले पदार्थों के उपयोग से तो होता ही है साथ ही मोबाइल टॉवर में अनियंत्रित फिक्वेंसी और अत्यधिक उत्पादन के लिए किए जा रहे रासायनिक खाद मु य कारण है। इसके लिए आम लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। साथ ही सरकार को भी ऐसे खाद्य पदार्थों पर रोक लगानी पड़ेगी जिससे कैंसर जैसी बीमारी होती है। उपस्थित समाजसेवियों ने भी श्री दुबे का समर्थन करते हुए कैंसर के खिलाफ लड़ाई में उनका साथ देने और समाज में जागरूकता लाने की बात कही।  

Leave a Comment