Phone For Photography : ये हैं वो 5 स्मार्टफोन्स जिनके आसपास भी नहीं भटकता DSLR कैमरा

कैमरा क्वालिटी ही है सबसे बड़ी खासियत 

Phone For Photography – अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं और एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी। इस लेख में हमने भारत में उपलब्ध कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में बताया है, जो बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के साथ आते हैं। फोटोग्राफी के मामले में ये स्मार्टफोन्स डीएसएलआर को भी टक्कर देते हैं। आइए, आपको इन स्मार्टफोन्स की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

कैमरा क्वालिटी के मामले में यह स्मार्टफोन बेजोड़ है। इस iPhone की शुरुआती कीमत 1,59,900 रुपये है। इसमें 5x ऑप्टिकल जूम लेंस के साथ 48MP का मुख्य कैमरा, 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 12MP का टेलीफोटो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए इसमें 12MP का उच्च गुणवत्ता वाला कैमरा भी दिया गया है।

Galaxy S24 Ultra | Phone For Photography

इस सूची में अगला नाम सैमसंग के Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन का है, जिसकी शुरुआती कीमत 1,29,999 रुपये है। कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें 200MP का मुख्य कैमरा, 50MP का 5x पेरिस्कोप जूम लेंस, 10MP का 3x टेलीफोटो लेंस और 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल हैं। यह फोन 100x हाइब्रिड जूम का समर्थन करता है।

शाओमी

शाओमी के इस स्मार्टफोन की कीमत 99,999 रुपये है। यह फोन लेईका के साथ मिलकर बनाए गए शानदार कैमरा सिस्टम से लैस है। इसमें चार 50MP के सेंसर हैं, जिसमें 1 इंच का प्राइमरी सेंसर और दो अलग-अलग फोकल लेंथ वाले टेलीफोटो लेंस शामिल हैं। यह शाओमी का भारत में अब तक का सबसे महंगा फोन है।

वनप्लस | Phone For Photography

वनप्लस का यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें पेरिस्कोप जूम लेंस शामिल है। इसके कैमरे को हसलब्लैड ने ट्यून किया है और इसमें एक विशेष हसलब्लैड मोड भी दिया गया है। फोल्डेबल फोन के लिए यह एक बेहतरीन कैमरा विकल्प है। इस स्मार्टफोन की कीमत 1,39,999 रुपये है।

गूगल पिक्सल

गूगल पिक्सल फोन आमतौर पर अपनी उत्कृष्ट फोटो क्वालिटी के लिए मशहूर हैं। पिक्सल 8 प्रो, अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा वाला गूगल फोन है। इस स्मार्टफोन में शानदार फोटो क्लिक करने के लिए कई उन्नत फीचर्स मौजूद हैं।

Source Internet