New Car Buying Tips – अगर नई कार खरीदने का कर रहे प्लान, तो इन बातो का जरूर रखे ध्यान,

New Car Buying Tips – अगर नई कार खरीदने का कर रहे प्लान, तो इन बातो का जरूर रखे ध्यान,

New Car Buying Tips – भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। हर किसी का सपना होता है कि उसकी एक नई कार हो, लेकिन बहुत से लोग नई कार खरीदते समय कुछ जरुरी बातों का खास ख्याल नहीं रखते हैं। जिससे बाद में उन्हें दिक्कत आने लगती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान आपको नई कार खरीदते समय रखना चाहिए।

ये भी पढ़े – Aprilia RS 457 दमदार माइलेज के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत,

बजट

नई कार खरीदते समय आपको सबसे पहले अपना बजट तय करना होगा। जैसा आपका बजट होगा उस हिसाब से ही अपनी कार सलेक्ट करें, बल्कि फ्यूल, रजिस्ट्रेशन, मेंटेनेंस, इंश्योरेंस, ईएमआई के खर्चे कार लेने के बाद अलग से भी जुड़ जाते हैं। इसलिए आप इन बातों का खास ख्याल रखें।

रिसर्च पर दें समय

जब आप एक बार बजट तय कर लें तो अब कार के मॉडल को भी सेलेक्ट करें। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद है। इसलिए कार सिलेक्ट करने से पहले कई बातों का ख्याल रखना चाहिए। मौजूदा सभी मॉडल्स को टेस्ट ड्राइव करें।

ये भी पढ़े – Discount on Cars – दिसंबर में इन कारो पर आया धमाकेदार डिस्काउंट, MG Hector का नाम शामिल,

सोच समझ कर लें निर्णय

जब भी आप कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बार बजट , मॉडल आगे के खर्चों को सोचकर ही कार खरीदने की प्लानिंग करें। अगर लोन पर कार खरीद रहे हैं तो एक बार ब्याज सब चीज की जानकारी भी जरुर लें।

कई मॉडलों की करें तुलना

जब आप अपने लिए एक नई कार सलेक्ट कर रहे हैं तो कई मॉडलों की तुलना जरूर करें। सभी ऑप्शन को सेलेक्ट करने के लिए माइलेज, वेरिएंट, प्रकार, स्पेसिफिकेशन, इंजन क्षमता आदि की तुलना जरूर करें।