Nag Nagin Love: नागिन के प्यार को पाने के लिए लड़ पड़े दो नाग आपस में और हो गया खुनी युद्ध।

Nag Nagin Love: नागिन के प्यार को पाने के लिए लड़ पड़े दो नाग आपस में और हो गया खुनी युद्ध। केवल मानव जीवन में ही प्रेम की लड़ाई नहीं होती है बल्कि जीव-जंतु भी प्रेम के लिए आपस में लड़ते-भिड़ते है। सर्प विशेषज्ञों की मानें तो नागिन को आकर्षित करने के लिए सांपों के बीच भी लड़ाई होती है और ऐसे समय में अक्सर सांप एग्रेसिव और आक्रामक होते है। यदि इस समय कोई मनुष्य इसे देखने पास जाए तो वह उसको भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। तो चलिए सबसे पहले हम आपको इनके बीच की लड़ाई का वीडियो दिखाएंगे।

Nag Nagin Love देखें वीडियो

दरअसल, सांपों के बीच लड़ाई का यह वीडियो मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि दो धामन आपस में ऐसे लड़ रहे है जैसे मानों कोई बड़ी दुश्मनी हो लेकिन आपको यह जानकार हैरानी होगी कि नागिन को प्रेम के प्रति आकर्षित करने वाली लड़ाई है।

यह भी काम की खबर: Old Note Offer: 10,20,50,100,200 का नोट लाओ और लाखो लेकर जाओ जल्द उठा ले इस ऑफर फायदा

Nag Nagin Love मौके पर पहुंची वनविभाग की टीम

सांपों के बीच की ये खतरनाक लड़ाई को देखने के लिए लोग दूर-दराज से वहां पहुंचे थे और देखते ही देखते काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई। इसी बीच ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं, वन विभाग को भी इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अपनी सूझबूझ से सांपों की लड़ाई खत्म करवाकर उन्हें बोरी में बंद कर अलग-अलग स्थानों पर छोड़ दिया।

Nag Nagin Love वनरक्षक ने दी ये जानकारी

वहीं, वनरक्षक ललित मेश्राम ने बताया कि यह सांप इंडियन रेट स्नेक हैं। जिसका साइंटिफिक नाम ट्यास मियूकोसा है और इसे गांव की बोलचाल भाषा में धामन या घोड़ा पछाड़ सांप भी कहा जाता है जो तकरीबन 10 से 11 फीट लंबा होता है। दोनों नाग हैं जो नागिन को रिझाने के लिए लड़ाई कर रहे थे। आगे उन्होंने बताया कि इस लड़ाई में जो सांप जो जीत जाता है वह मादा सांप को पा लेता है। इस दौरान सांप एग्रेसिव होते है। ऐसे में यदि कोई इनके पास जाता है तो वह उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।