बिक्री में 1 लाख के पार पहुंची Maruti की ये प्रीमियम SUV, महज इतने दिनों में कर दिखाया यह कारनामा

Maruti FRONX SUV: बिक्री में 1 लाख के पार पहुंची Maruti की ये प्रीमियम SUV, महज इतने दिनों में कर दिखाया यह कारनामा, हाल ही ऑटो सेक्टर में SUV की डिमांड बढ़ते ही जा रही है। ग्राहक को हैचबैक कार की कीमत में SUV मिल रही है तो वह SUV खरीदना ज्यादा पसंद कर रहा है। ऐसे में Maruti Fronx ने बिक्री में १ लाख का अकड़ा छू लिया है। आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से…

ये भी पढ़े- मात्र 1.20 लाख रुपये न्यू Maruti Alto 800 खरीदने का सुनेहरा मौका, जानिए पूरी डिटेल्स,

Maruti FRONX ने छुआ 1 लाख का आकड़ा

इस SUV का नाम है Maruti FRONX जिसे पिछले साल ही मार्केट में लांच किया गया था। कंपनी ने अब तक इसकी 1 लाख से ज्यादा बिक्री कर दी है। यह उपलब्धि भारतीय बाजार में लॉन्च होने के केवल 10 महीनों में 1 लाख की बिक्री हासिल की है। इस SUV के प्रीमियम डिज़ाइन और फीचर्स को पसंद किया गया है। इसके अलावा इसमें आपको एक दम शानदार माइलेज भी देखने को मिलता है। आइये जानते है इस SUV के बारे में विस्तार से….

ये भी पढ़े- 7-सीटर वैरिएंट में सबका बाप है यह MPV, कड़क फीचर्स और 26.11km/kg माइलेज के साथ कीमत मात्र इतनी सी…

Maruti FRONX SUV में क्या है खास-

  • इस SUV में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल-CNG इंजन भी मिलता है जो कि 77.5 PS की अधिकतम पावर और 98.5NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो कि 90 PS की अधिकतम पावर और 148NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह SUV पेट्रोल वैरिएंट में लगभग 21.79kmpl और CNG में 28.51kg/km माइलेज देने में सक्षम है।
  • इस कार में तगड़े इंजन के साथ में ब्रांडेड फीचर्स भी देखने को मिल जाते है जिसमे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग सपोर्ट, क्रूज कंट्रोल, हेड्स-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके अलावा सेफ्टी के तौर पर इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किये गए है।
  • इसकी कीमत की बात करे तो इसकी शुरुवाती कीमत 7.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 13.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है. वहीं, इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है। इसमें आपको कई सारे प्रीमियम कलर ऑप्शन देखने को मिल जाते है। यह मार्केट में टाटा नेक्सॉन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है।

1 thought on “बिक्री में 1 लाख के पार पहुंची Maruti की ये प्रीमियम SUV, महज इतने दिनों में कर दिखाया यह कारनामा”

Comments are closed.