HomeAutomobileMahindra SUV - Next-gen Mahindra Bolero के साथ लॉन्च होने वाली हैं 3...

Mahindra SUV – Next-gen Mahindra Bolero के साथ लॉन्च होने वाली हैं 3 नई SUV 

जाने कौन कौन सी गाड़ियां आने वाली हैं 

Mahindra SUVऑटोमोबाइल सेक्टर में जहाँ आज के समय में सभी कार निर्माता कंपनियां अपनी अपनी गाड़ियों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भी बाजार में 3 नई आईसीई इंजन वाली एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसका मतलब ये है की आने वाले समय में कंपनी Thar 5-डोर से लेकर नई XUV300 को लॉन्च करने वाली है। 

Mahindra 5 Door Thar | Mahindra SUV 

अगले साल भारतीय बाजार में महिंद्रा Thar 5-डोर लॉन्च होने वाली है । मार्केट में मौजूद महिंद्रा थार 3 डोर की तुलना में महिंद्रा Thar 5 मॉडल में अधिक केबिन स्पेस और बेहतर ड्राइविंग आनंद मिलेगा । Scorpio-N की मजबूत लैडर-फ्रेम चेसिस पर निर्मित, 5-दरवाजे वाली Thar एक लंबे व्हीलबेस का दावा करेगी, जो एक विशाल इंटीरियर सुनिश्चित करेगा। इस ऑफरोडर SUV में 2.2L टर्बो डीजल या 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसे 4×2 और 4×4 ड्राइवट्रेन विकल्पों के साथ पेश किए जाना है।

Mahindra XUV300 Facelift 

हाल ही के स्पाई शॉट्स में दिखाई गई आने वाली XUV300 फेसलिफ्ट को अपने प्रभावशाली सिब्लिंग्स, XUV700 और Mahindra BE इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट से प्रेरणा लेने की उम्मीद है।  XUV300 फेसलिफ्ट को विशाल लेआउट और बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया इंटीरियर दिया जाएगा। कार के इंटीरियर में उन्हें बेहतरीन एक्सपीरिएंस के लिए वेंटिलेटेड सीट्स भी दी जाएंगी।

दमदार इंजन | Mahindra SUV 

इस कार को पावर देने के लिए 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो 128 बीएचपी की शक्ति प्रदान करेगा। वहीं, 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन से 117 बीएचपी की पावर उत्पन्न होगी। इसके लॉन्च की तारीख अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि अपडेटेड XUV300 एक साल के भीतर बिक्री पर आ जाएगी।

Next Generation Mahindra Bolero 

अगली पीढ़ी के Mahindra Bolero को बोल्ड फ्रंट फेशिया के साथ बॉक्सी डिजाइन मिलने की उम्मीद है। इस नए मॉडल को Bolero के परंपरागत आकर्षण को बरकरार रखते हुए नई डिज़ाइन और स्टाइल के साथ पेश किया जाएगा। 2024-25 में लॉन्च होने की योजना है और इस एसयूवी को Scorpio-EN के समान प्लेटफॉर्म पर बनाने की उम्मीद है, जो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में और भी अधिक मजबूत बनाएगा।

इसे संभावित रूप से 1.5L टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। कार निर्माता इसमें 2.2L टर्बो डीजल इंजन विकल्प भी जोड़ सकता है, जिससे इसकी भार उठाने की क्षमता और प्रदर्शन में सुधार होगा।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular