spot_img
HometrendingMaharashtra News: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिर चुकी है. वहीं...

Maharashtra News: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिर चुकी है. वहीं उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद संजय राउत में नया बयान दिया है

Sanjay Raut On Uddhav Thackeray Resign: महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से चल रहा राजनीतिक ज्वार उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के साथ शांत हो गया है. इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में संजय राउत के बयान चर्चा का विषय बने रहे. अब एक बार फिर उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद उन्होंने बयान दिया है. राउत ने कहा कि कल जब उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तो हम भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे पर सभी को भरोसा है. हर जाति और धर्म के लोग उनका समर्थन करते हैं. सोनिया गांधी और शरद पवार को उन पर भरोसा करते हैं.

आगे उन्होंने कहा कि शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है. यह हमेशा से बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है. हम काम करेंगे और अपने दम पर एक बार फिर सत्ता में आएंगे.

उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा

बता दें कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को देर शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. वह शिवसेना की अगुवाई वाले महाविकास अघाड़ी की सरकार में मुख्यमंत्री थे. हालांकि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि नई व्यवस्था बनने तक वह बतौर कार्यवाहक मुख्यमंत्री काम करते रहें. उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक ऑनलाइन संबोधन के दौरान इस्तीफे का ऐलान कर दिया. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि शिवसैनिकों का खून बहे.

इस दिन शपथ ले सकते हैं फडणवीस

इस बीच अब बीजेपी सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है. सुबह 11 बजे देवेंद्र फडणवीस के घर कोर ग्रुप की मीटिंग होगी. इस मीटिंग में महाराष्ट्र बीजेपी प्रभारी सीटी रवि बैठक में मौजूद रहेंगे. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बैठक में चर्चा होगी. माना जा रहा है कि 1 या 2 जुलाई को फडणवीस सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. होटल ताज में बुधवार देर रात विधायकों के साथ बैठक के बाद जब फडणवीस बाहर निकले तो चेहरे पर मुस्कान थी और दिल में खुशी की लहर दौड़ रही थी. हालांकि खबर है कि मंगलवार को जब फडणवीस दिल्ली आए थे तभी सरकार गठन की पूरी रणनीति बना ली गई थी. लेकिन जब उद्धव ने पूरा मैदान खाली कर दिया है तो फडणवीस का रास्ता अब और आसान हो गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular