Madhya Pradesh सरकार का बड़ा ऐलान फिर बढ़ सकती है रिटायरमेंट की आयु

Madhya Pradesh Bhopal : मप्र में सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र 63 साल करने का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग ने मुख्यमंत्री को भेजा है, जिसमें कैबिनेट पर विचार किया जाएगा। अगर प्रस्ताव पास होता है तो 5 साल बाद एक बार फिर रिटायरमेंट की उम्र बढ़ जाएगी, Madhya Pradesh सरकार का बड़ा ऐलान फिर बढ़ सकती है रिटायरमेंट की आयु.

यह भी पढ़े - लड़को की दिल की धड़कन Pulsar N160 ने आते ही मचाई धूम, बाइक देख कर लड़किया हुई पागल, जानिए फीचर्स

राज्य शासन ने पांच साल पहले 2018 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रिटायरमेंट की आयु-सीमा 60 से बढ़ाकर 62 साल करने का फैसला किया था, जिसका फायदा प्रदेश के डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचारी एवं अधिकारियों को मिला है। चुनाव से पहले कर्मचारी संगठन जो मांगें कर रहे हैं, उनमें पदोन्नति, भत्ते, वेतन निर्धारण, संविलियन, पुरानी पेंशन बहाली जैसी प्रमुख मांगें हैं।

इनमें से कुछ मांगों पर Madhya Pradesh सरकार विचार करने वाली है। हालांकि कर्मचारियों ने रिटायरमेंट की आयु सीमा बढ़ाने की मांग नहीं रखी है। फिर भी राज्य शासन इसका निर्णय ले सकती है। सामान्य प्रशासन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार कर्मचारियों से जुड़े सभी प्रस्ताव ऊपर भेजे हैं। जिन पर फैसला लेना है।

Madhya Pradesh सरकार की जल्द होगी बैठक

Madhya Pradesh सरकार का बड़ा ऐलान फिर बढ़ सकती है रिटायरमेंट की आयु
Madhya Pradesh सरकार का बड़ा ऐलान फिर बढ़ सकती है रिटायरमेंट की आयु
यह भी पढ़े - बंपर ऑफर धांसू Honda Activa मात्र 8,500 रुपए में खरीदें,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर्मचारियों के मसले पर जल्द सामान्य प्रशासन विभाग और मंत्री समूह के साथ बैठक करने वाले हैं। बैठक में बड़े फैसले हो सकते हैं, जिनमें रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने का फैसला शामिल है।

Leave a Comment