Life Insurance Tips – इंश्योरेंस लेते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान, कम प्रीमियम में मिलेगा ज्यादा फयदा,

Life Insurance Tips: लाइफ इंश्योरेंस लेते समय प्रीमियम की राशि काफी अहम होती है, जिसके आधार पर काफी सारे लोग तय करते हैं कि कौन-सा इंश्योरेंस प्लान उन्हें लेना है। अगर आप भी कम प्रीमियम पर लाइफ इंश्योरेंस प्लान लेना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़े – विंग कमांडर खुले आसमान में लहराया G20 का झंडा, वीडियो देख उठ जायगे रोंगटे,

जल्दी इंश्योरेंस लें

लाइफ इंश्योरेंस एक ऐसा इंश्योरेंस से जिसे जल्दी लेने में ही फायदा है। जितनी युवावस्था में आप ये इंश्योरेंस लेंगे। उतनी ही कम प्रीमियम पर आपको ज्यादा कवरेज मिल जाएगा।

टर्म इंश्योरेंस

अगर आप कम प्रीमियम पर अधिक कवरेज लेना चाहते हैं तो टर्म इंश्योरेंस एक अच्छा विकल्प होता है। इसके माध्यम से कम प्रीमियम पर बड़ा कवरेज मिल जाता है।

यह भी पढ़े – Betul Mandi Bhav – कृषि उपज मंडी बैतूल के 8 सितंबर के भाव  

मासिक की जगह वार्षिक प्रीमियम

हमेशा मासिक ही जगह वार्षिक प्रीमियम भुगतान का विकल्प चुनना चाहिए। इसका फायदा ये होता है कि वार्षिक प्रीमियम का भुगतान करने के कारण कंपनियों की ओर से डिस्काउंट दिया जाता है।

ऑनलाइन पॉलिसी खरीदें

अगर आप ऑनलाइन पॉलिसी खरीदते हैं तो इससे भी आप प्रीमियम की बचत कर सकते हैं। ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने से एजेंट का कमीशन हट जाता है और पॉलिसी आपको सस्ती पड़ती है।

यह भी पढ़े – iPhone 13 Discount – ऑफर्स के साथ 18 हजार में मिल रहा है iPhone 13  

इंश्योरेंस पॉलिसी की सुविधाओं की तुलना करें

कई इंश्योरेंस कंपनियों की ओर से ग्राहकों के लिए पॉलिसी में ऐसी सुविधाएं भी जोड़ दी जाती हैं, जिनकी आवश्यकता काफी कम होती है। इस कारण आपको हमेशा पॉलिसी के प्रीमियम की तुलना करते समय सुविधाओं को भी देखना चाहिए। ऐसे फीचर्स को कम करके आप अपने प्रीमियम की राशि को कम कर सकते हैं।

Leave a Comment