Ladli Behna Yojana – लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ ट्रांसफर 

सीएम डॉ.मोहन ने कांग्रेस को दिया जवाब 

Ladli Behna Yojana प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद, लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिंगल क्लिक पर जारी की। उन्होंने 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ रुपए का ट्रांसफर किया। साथ ही, सामाजिक न्याय विभाग की 12 पेंशन स्कीम के 56 लाख हितग्राहियों को 341 करोड़ ट्रांसफर किया गया।

सीएम ने कहा, “सरकार लाड़ली बहना की राशि डाल रही है, पता नहीं कांग्रेस के लोगों का पेट क्यों दुखता है। कहते हैं कि दे ही नहीं सकते…। जब आज राशि देते देख रहे तो कहते हैं कि अब दे दी, अगली बार नहीं देंगे। तुम उम्मीद में बैठे रहो, हम हर बार देते रहेंगे। तुमने तो कभी नहीं दी, देने वालों पर उंगली उठाते हो।” उन्होंने यह भी कहा, “अपने बाप का क्या जाता है, राम की चिड़िया राम के खेत खाओ मोरी चिड़िया भर-भर पेट। आपका है आपको ही दे रहे हैं।”

डॉ. मोहन यादव ने कहा, “मोदी जी ने कहा हमारे देश में केवल चार जातियां हैं: महिला, युवा, किसान, और गरीब। इस बात से प्रेरित यह सोच उनके अंदर उभरती है। वे जो कहते हैं, वह करते हैं। मेरी तुलना में आप उन्हें और बेहतर जानते हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कहते हैं कि मोदी हमारे यहां क्यों नहीं हैं।” उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत बाबा महाकाल और मकर संक्रांति के महत्व को बताते हुए की। उन्होंने कहा, “हमारे त्योहारों का मनाने का तरीका और प्रकृति से उसका संबंध हमें एक अलग अनुभव प्रदान करता है।”

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “आज 10 तारीख है। मध्यप्रदेश की मेरी प्यारी बहनों, आज लाड़ली बहना दिवस है और आज ही आपके खाते में फिर 1250 रुपए जमा होने वाले हैं। मेरे लिए सभी बहनें देवी के समान हैं और महिला सशक्तिकरण मेरा जीवन का मिशन है। अब लाड़ली बहनें, लखपति बहनें बनें, मैं इस अभियान में शामिल होऊंगा।”

Source – Internet