HomeAutomobileKia Sonet: किया की गाड़ी मार्केट में मचाएंगी भगदड़ फीचर्स, देंगे बड़ी-बड़ी...

Kia Sonet: किया की गाड़ी मार्केट में मचाएंगी भगदड़ फीचर्स, देंगे बड़ी-बड़ी गाड़ी को टक्कर

किया की गाड़ी मार्केट में मचाएंगी भगदड़ फीचर्स, देंगे बड़ी-बड़ी गाड़ी को टक्कर 2024 किआ सॉनेट की बुकिंग 25,000 रुपये में की जा रही है. सॉनेट फेसलिफ्ट में अंदर और बाहर कई डिजाइन और कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिलेंगे. यह कार ADAS लेवल-1 से लैस होगी.

किआ इंडिया ने सॉनेट फेसलिफ्ट (Kia Sonet Facelift) को आज भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 2024 किआ सॉनेट की बुकिंग 25,000 रुपये में की जा रही है. उम्मीद है कि कंपनी आज फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने के साथ कीमतों की भी घोषणा करेगी. जानकारी के मुताबिक, नई सॉनेट की डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू की जाएगी.

किया की गाड़ी मार्केट में मचाएंगी भगदड़ फीचर्स, देंगे बड़ी-बड़ी गाड़ी को टक्कर

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में अंदर और बाहर कई डिजाइन और कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिलेंगे. नई किआ सॉनेट नए फ्रंट और रियर बंपर और हेडलाइट सेटअप के साथ आएगी. इसके अलावा कार में नए डिजाइन का टेल लाइट सेटअप भी दिया गया है. कार के बूट डोर में कनेक्टेड लाइट स्ट्रिप भी इसके लुक में चार चांद लगाएगा.

नए फीचर्स से लैस होगी कार

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट का इंटीरियर भी पूरी तरह नए डिजाइन में दिखेगा. इसमें नए लेआउट वाले बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, नया बोस साउंड सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एम्बिएंट लाइटिंग और कई तरह के नए फीचर्स मिलेंगे.

ADAS सूट भी मिलेगा

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा अपडेट ADAS लेवल-1 सेफ्टी सूट होगा. पैसेंजर सेफ्टी के नजरिये से इस कार में स्टैंडर्ड 6 एयरबैग, हेड्स-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस, ईएससी और कई नए सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.

इंजन और स्पेसिफिकेशन

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में मौजूदा जनरेशन के 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन को जारी रखा जाएगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड IMT और 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स दिया जाएगा.

कितनी होगी कीमत?

सॉनेट फेसलिफ्ट अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले महंगी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत 50-60 हजार रुपये अधिक हो सकती है. सॉनेट के मौजूदा जनरेशन मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.79 लाख रुपये से शुरू होकर 14.89 लाख रुपये तक जाती है. उम्मीद है कि कंपनी 2024 की शुरूआत में सॉनेट फेसलिफ्ट की डिलीवरी शुरू करेगी.

यह भी पढ़े: Google Maps – बिना इंटरनेट के ही आपको आपकी लोकेशन पर पहुंचाएगा ये फीचर 

RELATED ARTICLES

Most Popular